Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IPL में चुना गया था भारतीय अरबपति का यह बेटा, अब टीम इंडिया में आने के लिए बढ़ाया कदम

हाल ही में बीसीसीआई की ओर से आर्यमान को अंडर 23 कर्नल सी के नायुडू ट्रॉफी में सर्वाधिक स्कोर का एम ए चिदंबरम पुरस्कार भी मिला है। इस सीरीज के दौरान उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 6 मैचों में 795 रन बनाए थे।

IPL में चुना गया था भारतीय अरबपति का यह बेटा, अब टीम इंडिया में आने के लिए बढ़ाया कदम
X

इस साल आईपीएल नीलामी के दौरान देश के सबसे बड़े उद्योगपतियों में से एक कुमारमंगलम बिड़ला के बेटे आर्यमान विक्रम बिड़ला को राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 30 लाख रुपए में खरीदा था। हालांकि उन्हें पूरे सीजन के एक भी मैच में नहीं खिलाया गया था।

हाल ही में बीसीसीआई की ओर से आर्यमान को अंडर 23 कर्नल सी के नायुडू ट्रॉफी में सर्वाधिक स्कोर का एम ए चिदंबरम पुरस्कार भी मिला है। इस सीरीज के दौरान 20 साल के आर्यमान ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 6 मैचों में 795 रन बनाए थे।

आर्यमान को मध्यप्रदेश के लिए सबसे अधिक रन बनाने का ईनाम मिला है। अब वह बैंगलोर में आयोजित होने वाले अंडर-23 नेशनल क्रिकेट अकेडमी कैंप में हिस्सा लेने जा रहे हैं। कैंप जाने से पहले आर्यमान ने एक इंटरव्यू में अपनी आगे की तैयारियों के बारे में बातें की।

उन्होंने कहा- जब आप किसी काम के लिए मेहनत करते हैं तो अच्छा महसूस होता है। मैं अपने खेल में और सुधार करने का प्रयास कर रहा हूं। एनसीए में मुझे कोच से काफी कुछ सीखने को मिला, जो मुझे हमेशा बेहतर करने के लिए मोटिवेट करता रहा। आने वाले समय में मुझे कई मैच खेलने है और मेरी कोशिश इनमें बेहतर प्रदर्शन कर खुद को और मजबूत करने की होगा।

आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की टीम के अनुभव को लेकर आर्यमान ने कहा- मुझे राजस्थान के कोच शेन वॉर्न और कप्तान अजिंक्य रहाणे से कई चीजों को सीखने का अवसर मिला। इसके अलावा टीम के साथी खिलाड़ियों ने भी मेरी कमजोरियों को दूर करने में मेरी मदद की।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story