Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

विश्व टेनिस रैकिंग में एंडी मर्रे अव्वल, जोकोविच की बादशाहत का अंत

जोकोविच लगातार 122 सप्ताह के साथ कुल 223 सप्ताह नंबर वन रहे हैं।

विश्व टेनिस रैकिंग में एंडी मर्रे अव्वल, जोकोविच की बादशाहत का अंत
पेरिस. सर्बिया के नोवाक जोकोविच की 122 सप्ताह की बादशाहत को खत्म करते हुये दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी बनने वाले ब्रिटेन के टेनिस स्टार एंडी मरे ने अपनी खुशी जाहिर करते हुये कहा कि नंबर वन बनना वाकई एक रोमांचक अहसास है।
29 वर्षीय मरे यहां पेरिस मास्टर्स में सेमीफाइनल मुकाबले में प्रतिद्वंद्वी कनाडा के मिलोस राओनिक के पैर की चोट के कारण मुकाबला छोड़ देने के बाद जहां बिना कोई शाट खेले फाइनल में पहुंच गये वहीं वह पहली बार नंबर एक खिलाड़ी भी बन गये। जोकोविच लगातार 122 सप्ताह और ओवरआल 223 सप्ताह नंबर वन रहे थे।
मरे ने कहा,“ मुझे लगता है कि इससे ज्यादा कुछ भी अच्छा नहीं हो सकता कि आप जिस खेल के प्रति इतना प्रतिबद्ध हो ,आप उसी के नंबर वन खिलाड़ी बन जायें। मैंने अपने करियर में बहुत सी सफलताएं हासिल कीं लेकिन नंबर वन बनना इन सबसे अलग है। यह देखना वाकई रोमांचक है कि आप सबसे आगे हैं।”
नंबर वन मरे ने कहा,“ यह वर्ष मेरे लिये अच्छा रहा। मैंने दूसरी बार ओलंपिक पदक जीतने के अलावा विंबलडन का खिताब भी अपने नाम किया। मैंने इस वर्ष बहुत से मैच जीते और नंबर वन का मेरा दावा बेहद मजबूत था।” उल्लेखनीय है कि मरे ने इस वर्ष 72 मैच जीते हैं जबकि वह पिछले 18 मुकाबलों से अजेय हैं।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top