Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

इतिहास में पहली बारः ऑस्ट्रेलिया के एलेड कैरी ने लिए 6 बॉल पर 6 विकेट

आखिरी तीन बल्लेबाज को कैरी ने क्लीन बोल्ड किया।

इतिहास में पहली बारः ऑस्ट्रेलिया के एलेड कैरी ने लिए 6 बॉल पर 6 विकेट
सिडनी. अब तक आपने कई बार सुना और देखा होगा किसी बल्लेबाज को छह गेंदों पर छह छक्के लगाते हुए लेकिन क्या कभी ऐसे गेंदबाज के बारे में सुना या देखा है जिसने छह गेंद पर छह विकेट लिए हों। यह कारनामा कर के दिखाया है ऑस्ट्रेलिया के एक गेंदबाज ने।
ऑस्ट्रेलिया में गोल्डन पॉइंट क्रिकेट क्लब की ओर से खेलते हुए एलेड कैरी ने यह कारनामा किया। उन्होंने एक ओवर में तीन-चार नहीं बल्कि छह बल्लेबाजों को आउट किया।
29 वर्षीय कैरी, ईस्ट बेलार्ट के खिलाफ खेले गए इस मुकाबले के पहले आठ ओवरों में कोई विकेट लेने में नाकाम रहे थे। लेकिन इसके बाद 9वें ओवर में उन्होंने कुछ ऐसा कारनामा कर दिखाया जो हर गेंदबाज का सपना होता है।
9वें ओवर की पहली गेंद पर स्लिप में कैच हुआ। अगला विकेटकीपर के हाथों कैच आउट हुआ। तीसरी गेंद पर बल्लेबाज एलबीडब्ल्यू हो गया।
टीम के सभी खिलाड़ी अब कैरी की कामयाबी का जश्न मना रहे थे। लेकिन पिक्चर अभी बाकी थी। उसने अगली तीन गेंदों पर बल्लेबाजों को क्लीन बोल्ड कर दिया। विपक्षी टीम 40 पर ऑल आउट हो गई।
जॉन ओगिलवी ने बताया, 'उस समय मैदान में कुछ ही दर्शक मौजूद थे लेकिन कुछ लोगों को यह आभास हो गया था कि कुछ खास होने वाला है। उन्होंने कैरी के पांचवें और छठे विकेट को रिकॉर्ड कर लिया।'
उन्होंने आगे कहा, 'हमने बॉल को सुरक्षित रख लिया है। हम कैरी को अप्रैल में होने वाली अवॉर्ड नाइट में ट्रोफी भी देंगे ताकि वह अपनी इस कामयाबी का जश्न मना सकें।' कैरी की इस कामयाबी की कहानी पूरे ऑस्ट्रेलिया में मशहूर हो गई है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top