Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

धोनी के बाद इंग्लैंड के महान बल्लेबाज कुक ने छोड़ी कप्तानी, ये रही वजह

कुक ने 2012 में इंग्लैंड की कप्तानी संभाली थी और वह इंग्लैंड के सर्वाधिक मैचों में कप्तानी करने वाले कप्तान थे।

धोनी के बाद इंग्लैंड के महान बल्लेबाज कुक ने छोड़ी कप्तानी, ये रही वजह
नई दिल्ली. भारत-इंग्लैंड के बीच हुई सीरीज में इंग्लैंड की हार के बाद इंग्लैंड के कप्तान एलिस्टर कुक ने टेस्ट कप्तानी छोड़ने का फैसला कर लिया है। भारत से मिली हार के बाद चौतरफा घिरे कुक में आख़िरकार कप्तानी से इस्तीफा दे दिया। लगातार हार से कूक कि कप्तानी पर सवाल उठाये जा रहे थे। हालांकि यह फैसला करना उनके लिए आसन नहीं रहा और उन्होंने इस पर अपनी प्रतिकिया भी दी।
एलिस्टर कुक ने कहा कि कप्तानी छोड़ना बेहद मुश्किल फैसला रहा। लेकिन मुझे पता है कि मेरे लिए यही सही फैसला है और टीम के लिए सही समय है। कुक ने आगे कहा कि इंग्लैंड के लिए खेलना सम्मान की बात है। मुझे उम्मीद है कि टेस्ट खिलाड़ी के तौर पर मैं खेलना जारी रखूंगा और इंग्लैंड के नए कप्तान और टीम की मदद कर सकूंगा। उन्होंने 2010 और 2014 के बीच 69 एकदिवसीय मैचों में इंग्लैंड का नेतृत्व किया था जो इंग्लैंड का एक अन्य रिकॉर्ड है।
कुक को हाल में भारत दौरे में पांच टेस्टों की सीरीज में 0-4 से हार का सामना करना पड़ा था। इंग्लिश बोर्ड ने कुक का इस्तीफा मंजूर कर लिया है। बोर्ड ने बताया है कि अगले टेस्ट कप्तान के लिए निर्धारित प्रक्रिया शुरू कर दी गई है जो इंग्लैंड का 80वां टेस्ट कप्तान होगा। इस बात की जोरदार अटकलें हैं कि जो रूट को नया कप्तान बनाया जा सकता है।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
Top