Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

''कुछ ऐसे'' सहवाग और सचिन के सिर पर सवार हुए एलेस्टर कुक, लारा को पीछे छोड़ा

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट मैच के तीसरे दिन एलेस्टर कुक ने एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट मैच के तीसरे दिन एलेस्टर कुक ने एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

एलेस्टर कुक के नाबाद दोहरे शतक (244*) की मदद से इंग्लैंड ने 491/9 का मजबूत स्कोर खड़ा कर लिया है। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 327 रन बनाए थे जिसके आधार पर इंग्लैंड ने 164 रनों की बढ़त हासिल कर ली है।

इसे भी पढ़े: IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले टीम इंडिया को झटका, इस दिग्गज खिलाड़ी का खेलना मुश्किल

वीरेन्द्र सहवाग और मर्वन अटापट्टू के नजदीक

कुक ने टेस्ट करियर में 5वां दोहरा शतक जमाया। कुक अब टेस्ट क्रिकेट क्रिकेट में पांच दोहरे शतक जड़कर दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ के साथ दूसरे नंबर पर आ गए हैं। अब वह वीरेन्द्र सहवाग और मर्वन अटापट्टू के बतौर ओपनर सर्वाधिक छह दोहरे शतकों के रिकॉर्ड को बराबर करने के नजदीक पहुंच गए हैं।

लारा को पीछे छोड़ा अब सचिन की बारी

इसके साथ ही कुक टेस्ट में सर्वाधिक रन बनाने वालों की लिस्ट में छठे स्थान पर आ गए गए हैं। 11956 रन बनाने के साथ ही उन्होंने वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा (11953 रन) का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

अब कुक सचिन तेंदुलकर के 15921 टेस्ट रन से लगभग 3000 रन ही दूर है। मैच के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना 5वां टेस्ट शतक जड़कर कुक ने टीम इंडिया के दिग्गज टेस्ट बैट्समैन सुनील गावस्कर के रिकॉर्ड की बराबरी की थी।

Share it
Top