Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हो गया फाइनल, यो-यो टेस्ट में रोहित शर्मा के फेल होने पर इस खिलाड़ी की टीम में जगह पक्की

क्रिकेट के खेल की विकासशील तीव्रता और ड्रेसिंग रूम में फिटनेस की संस्कृति को ध्यान में रखते हुए कप्तान विराट कोहली, रवि शास्त्री और भारतीय टीम प्रबंधन ने अपना यो-यो पैरामीटर 16.1 पर सेट किया है। रविवार को हुए यो-यो टेस्ट में रोहित शर्मा का अभी तक रिजल्ट नहीं आया है।

हो गया फाइनल, यो-यो टेस्ट में रोहित शर्मा के फेल होने पर इस खिलाड़ी की टीम में जगह पक्की
X

भारत के टेस्ट कप्तान अजिंक्य रहाणे को इंग्लैंड दौरे के लिए स्टैंडबाय पर रखा गया है क्योंकि रोहित शर्मा 19 जून को सभी महत्वपूर्ण यो-यो टेस्ट देने के लिए तैयार हैं।बता दें कि यो-यो फिटनेस टेस्ट है जो सभी खिलाड़ियों के लिए भारतीय टीम में जगह पाने के लिए अनिवार्य है।

क्रिकेट के खेल की विकासशील तीव्रता और ड्रेसिंग रूम में फिटनेस की संस्कृति को ध्यान में रखते हुए कप्तान विराट कोहली, रवि शास्त्री और भारतीय टीम प्रबंधन ने अपना यो-यो पैरामीटर 16.1 पर सेट किया है।

टीम इंडिया के लिए खेलने के योग्य होने के लिए एक खिलाड़ी को कम से कम 16.1 परीक्षा में पास होना होगा। इंग्लैंड के लंबे विदेशी दौरे के लिए चुने गए सभी खिलाड़ी यो-यो टेस्ट से गुज़र रहे हैं।

रोहित अपनी फिटनेस समस्याओं के बीच बेंगलुरू में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में परीक्षा देने की तैयारी कर रहे हैं। अगर वह इस टेस्ट में फेल हो जाते है तब अजिंक्य रहाणे को इंग्लैंड दौरे के लिए टीम में लिया जाएगा।

खबरों के मुताबिक रोहित पिछले महीने आईपीएल के दौरान यो-यो टेस्ट में दो बार विफल रहे और इसीलिए रोहित के फेल होने पर राहणे को तैयार रहने के लिए कहा गया है।हाल ही में सुरेश रैना को इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज़ के लिए अंबाती रायुडू की जगह बुलाया गया था। दरअसल रायुडू फिटनेस टेस्ट में नाकाम रहे थे।

हालांकि यो यो टेस्ट में विफल होने वाले रायुडू पहला बड़ा नाम नहीं था। रायुडू से पहले मोहम्मद शमी भी इस टेस्ट में असफल रहे थे और अफगानिस्तान के खिलाफ एक मात्र टेस्ट के लिए भारत की टीम से उन्हें हटा दिया गया। उनकी जगह नवदीप सैनी को टीम में शामिल किया गया था।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story