Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

अजिंक्य रहाणे के नाम एक और उपलब्धि, 27वें टेस्ट का गवाह बना धर्मशाला

धर्मशाला टेस्ट में कोहली की जगह अजिंक्य रहाणे टीम की कमान संभाल रहे हैं।

अजिंक्य रहाणे के नाम एक और उपलब्धि, 27वें टेस्ट का गवाह बना धर्मशाला
धर्मशाला. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे चौथे और निर्णायक टेस्ट मैच से पहले भारत के कप्तान विराट कोहली चोट के कारण बाहर हो गए हैं। रांची टेस्ट में कोहली को कंधे में चोट लगी थी। इस अंतिम टेस्ट में कोहली की जगह अजिंक्य रहाणे टीम की कमान संभाल रहे हैं।
कोहली के नहीं खेलने के बाद अजिंक्य रहाणे टीम की अगुवाई कर रहे हैं। इसी के साथ रहाणे भारत के लिए टेस्ट में कप्तानी करने वाले 33वें कप्तान बने गए। लेकिन आप को बता दें कि रहाणे ने इसके पहले कभी भी कप्तानी नहीं की है। जबकि कोहली की जगह चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को टीम में मौका दिया गया है। यह उनका पहला टेस्ट है।
भारत इस मैच में 5 गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतरा है, वहीं इशांत शर्मा की इस मैच से छुट्टी हो गई है और उनकी जगह भुवनेश्वर कुमार को अंतिम एकादश में शामिल किया गया है।
आपको बता दें कि 54 टेस्ट मैचों के बाद यह पहला मौका है कि विराट कोहली किसी टेस्ट मैच में नहीं खेल रहे हैं। मौजूदा बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के फाइनल के लिए धर्मशाला का एचपीसीए स्टेडियम भारत का 27वां टेस्ट सेंटर का गवाह बना है।
इस मैदान पर खेला जाने वाला यह पहला टेस्ट मैच है। इस मैच को जीतकर टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के समक्ष सीरीज पर कब्जा करने की चुनौती होगी।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top