Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

IND vs SA: सिर्फ दो मैच खेलने वाला ये खिलाड़ी करेगा अफ्रीका की कप्तानी, बनाया ये प्लान

आश्चर्यचकित करने वाले फैसले में महज दो एकदिवसीय मैच खेलने वाले इस खिलाड़ी को भारत के खिलाफ मौजूदा श्रृंखला के बाकी बचे पांचों एकदिवसीय मैचों के लिए कप्तान बनाया गया है।

IND vs SA: सिर्फ दो मैच खेलने वाला ये खिलाड़ी करेगा अफ्रीका की कप्तानी, बनाया ये प्लान

करियर के शुरूआती दौर में ही राष्ट्रीय टीम की कप्तानी की बागडोर के बावजूद दक्षिण अफ्रीका के एडेन मार्कराम इस ‘अच्छे दबाव' को टीम के वरिष्ठ खिलाड़ियों की मदद से झेलने के लिए तैयार है।

आज एक आश्चर्यचकित करने वाले फैसले में महज दो एकदिवसीय मैच खेलने वाले मार्कराम को भारत के खिलाफ मौजूदा श्रृंखला के बाकी बचे पांचों एकदिवसीय मैचों के लिए कप्तान बनाया गया है। अंगुली में चोट के कारण नियमित कप्तान फाफ डुप्लेसिस टीम से बाहर हो गए है।

इसे भी पढ़े: IND vs SA: चौथे नंबर पर बल्लेबाजी को लेकर अजिंक्य रहाणे ने दिया बड़ा बयान

मार्कराम ने कहा- यह बड़ा सम्मान है, चयनकर्ताओं ने मुझ पर इसके लिए भरोसा जताया, यह बड़ी बात है। यह काफी विनम्रता भरा एहसास है, लेकिन हां लेकिन हमें फाफ (डुप्लेसिस) के लिए यह काम करना होगा। उन्होंने कहा- मुझे ऐसा लगता है कि इसे आप हलके में नहीं ले सकते।

मै कप्तानी करने का लुत्फ उठाता हूं लेकिन यह एक अप्रत्याशित बात है। जैसा कि मैंने कहा फाफ के साथ दुर्धटना घटी और यह सब जल्दी हो गया। मार्कराम ने कहा कि कप्तानी के लिये उन्होंने डुप्लेसिस से सलाह ली है और मैदान में अमला से समर्थन की उम्मीद करूंगा।

Share it
Top