Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Afghanistan vs Ireland 2019: भारत की जमीन पर होगा अफगानिस्तान-आयरलैंड टी-20 सीरीज का आगाज

Afghanistan vs Ireland 2019: आयरलैंड अगले पांच हफ्तों के दौरान देहरादून के अपने नए नवेले घर में अफगानिस्तान को कड़ी चुनौती देने की कोशिश करेगा जहां वे तीन टी20 इंटरनेशनल, पांच वनडे और एक टेस्ट मैच खेलेंगे। राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में गुरुवार से पहले टी20I मैच के साथ सीरीज की शुरुआत होगी।

Afghanistan vs Ireland 2019: भारत की जमीन पर होगा अफगानिस्तान-आयरलैंड टी-20 सीरीज का आगाज
X

Afghanistan vs Ireland 2019

आयरलैंड अगले पांच हफ्तों के दौरान देहरादून के अपने नए नवेले घर में अफगानिस्तान को कड़ी चुनौती देने की कोशिश करेगा जहां वे तीन टी20 इंटरनेशनल, पांच वनडे और एक टेस्ट मैच खेलेंगे। राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में गुरुवार से पहले टी20I मैच के साथ सीरीज की शुरुआत होगी।

अफगानिस्तान और आयरलैंड दोनों को पिछले साल ही आईसीसी द्वारा पूर्ण टेस्ट राष्ट्र का दर्जा मिला है। यह आयरलैंड का पहला विदेशी टेस्ट मैच होगा, जबकि विश्व स्तर पर दो सबसे नई टीमों के लिए दूसरा मौका होगा।

ICC World Cup 2019: फाइनल से ज्यादा भारत-पाक विश्व कप मैच के टिकट की मांग, अब तक इतने लाख से अधिक लोगों ने किया आवेदन

आयरलैंड के टी20 टीम के कप्तान पॉल स्टर्लिंग ने कहा कि अफगानिस्तान एक मजबूत टीम है और पिछले कुछ वर्षों में उनका टी20 इंटरनेशनल में बहुत अच्छा प्रदर्शन रहा है। इससे पहले 2018 में आयरलैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ अपने घरेलू मैदान पर टेस्ट मैच में पांच विकेट से हार का सामना किया था, जबकि अफगानिस्तान को भारत के खिलाफ अपने पहले टेस्ट मैच में एक पारी और 262 रन से हार का सामना करना पड़ा था।

अफगानिस्तान के कप्तान असगर अफगान ने कहा कि यह श्रृंखला आगामी विश्व कप की तैयारी के रूप में काम करेगी। बता दें कि अफगानिस्तान की टीम में राशिद खान और मुजीब उर रहमान जैसे दो वर्ल्ड क्लास स्पिनर मौजूद है। अफगानिस्तान ने अपना आखिरी अंतर्राष्ट्रीय मैच पिछले साल सितंबर में एशिया कप में खेला था। हालांकि उनके खिलाड़ी दुनिया भर की विभिन्न टी20 लीगों में खेल रहे है।

अफगानिस्तान की टी-20 टीम

असगर अफगान (कप्तान), राशिद खान, शराफुद्दीन अशरफ, नजीब ताराकाइ, हजरतुल्लाह जजाई, समीउल्लाह शेनवारी, नजीबुल्लाह जादरान, शफिकुल्लाह शफाक, जहीर खान, उस्मान घनी, फरीद मलिक, सैयद शिरजाद, जिया उर रहमान, करीम जनात, मुजीब उर रहमान, मोहम्मद नबी।

आयरलैंड की टी-20 टीम

पॉल स्टीयरलिंग (कप्तान), हैरी टॉम टेक्टर, स्टुअर्ट रॉबर्ट थॉम्सन, जॉर्ज हेनरी डॉकरेल, एंड्रयू रॉबर्ट मैक्ब्रीन, केविन ओ ब्रायन, स्टुअर्ट पोयंटर, बॉयड रंकिन, लॉरकन जॉन टकर, जेम्स शैनन, सिमरनजीत सिंह, पीटर चैस, एंड्रयू बलबिरने।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story