Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को चटाई धूल, दो विकेट से दी मात

अपने दोहरे प्रदर्शन के लिए मोहम्‍मद नबी मैन ऑफ द मैच रहे।

अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को चटाई धूल, दो विकेट से दी मात
मीरपुर. अफगानिस्‍तान ने एशियाई क्रिकेट के वनडे में बुधवार को खेले गए दूसरे डे-नाइट मुकाबले में बांग्‍लादेश को दो विकेट से हरा दिया। बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए अफगान टीम ने पहले मजबूत बांग्‍लादेश टीम को 49.2 ओवर में 208 रनों पर ढेर कर दिया।
जानकारी के मुताबिक अफगान टीम ने जीत के लिए 209 रन अपने 50वें ओवर में आठ विकेट खोकर बना लिए थे। बता दें कि वनडे में अफगान की दो विकेट की इस जीत के साथ तीन मैचों की सीरीज अब 1-1 से बराबर हो गई है। वहीं सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच शनिवार को खेला जाएगा।
अफगानिस्‍तान की इस जीत में उसके हरफनमौला मो. नबी के दोहरे प्रदर्शन (दो विकेट और 49 रन) तथा कप्‍तान असगर स्‍टेनिकजई (57रन) का अहम योगदान रहा। मैच में अफगानिस्‍तान के कप्‍तान ने टॉस जीता और मेजबान बांग्‍लादेशी टीम को पहले बल्‍लेबाजी के लिए आमंत्रित किया था। तमीम इकबाल और सौम्‍य सरकार की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 45 रन जोड़े लेकिन तमीम 20 राण बनाकर मीरवाइज अशरफ की शिकार होकर आउट हो गए।
थोड़ी देर बाद सौम्‍य सरकार भी 20 रन बनाकर चलते बने। इसके बाद महमूदुल्‍ला और मुशफिकुर रहीम ने तीसरे विकेट के लिए 61 रन जोड़कर स्थिति संभाल ली। 25 ओवर तक मेजबान टीम का स्‍कोर 111 था और टीम सम्मानजनक स्‍कोर तक पहुंचती नजर आ रही थी लेकिन तीसरे विकेट के रूप में महमूदुल्‍ला और इसके थोड़ी देर बाद रहीम के आउट होते ही स्थिति बदल गई थी।
अफगानिस्‍तान के गेंदबाजों ने इसके बाद नियमित अंतराल में विकेट लेते हुए बांग्‍लादेश पर दबाव बना लिया। एम. हुसैन के नाबाद 45 रनों को छोड़ अन्‍य कोई बल्‍लेबाज बड़ा स्‍कोर नहीं कर पाया और बांग्‍लादेशी टीम 208 रन पर आउट हो गई। अफगानिस्‍तान के लिए राशिद खान ने सबसे ज्‍यादा तीन और मो. नबी व अशरफ ने दो-दो विकेट लिए। बांग्‍लादेश के लक्ष्‍य का पीछा करते हुए अफगानिस्‍तान ने नवरोज मंगल और रहमत शाह के रूप में पहले दो विकेट जल्‍द गंवा दिए। 63 रन तक पहुंचते-पहुंचते चार विकेट गंवाकर अफगान टीम मुश्किल में फंसी नजर आ रही थी लेकिन शहजाद ने मो. नबी के साथ पांचवें विकेट के लिए 107 रन जोड़े और टीम को जीत दिलाई।
इस दौरान स्‍टेनिकजई ने 95 गेंदों पर 57 और नबी ने 61 गेंदों पर 49 रन (तीन चौके, दो छक्‍के) बनाए। नबी के पांचवें विकेट के रूप में आउट होने के बाद अफगानिस्‍तान ने स्‍टेनिजई और राशिद खान के रूप में छठा और सातवां विकेट जल्‍द गंवा दिया। इसके बाद नजीबुल्‍लाह जादरान और अशरफ ने आठवें विकेट के लिए 19 रन जोड़कर टीम को जीत तक पहुंचा दिया. टीम का स्‍कोर जब बांग्‍लादेश के बराबर यानी 208 रन था तभी एन.जादरान आउट हो गए। इसके बाद मीरवाइज अशरफ और दौलत जादरान की जोड़ी ने टीम को जीत तक पहुंचाया। दोहरा प्रदर्शन करने वाले मोहम्‍मद नबी मैन ऑफ द मैच रहे।
साभार-News18
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top