Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Abhinandan Return: विंग कमांडर अभिनंदन के लौटने का देश को बेसब्री से इंतजार, शिखर धवन ने किया ये ट्वीट

Abhinandan Return: भारतीय वायु सेना के पायलट अभिनंदन वर्तमान के भारत आने का पूरा देश बेसब्री से इंतजार कर रहा है। पाकिस्तानी विमान को मार गिराने के दौरान विंग कमांडर अभिनंदन को पाकिस्तान ने पकड़ लिया था। अभिनंदन के स्वागत के लिए लोगों ने सोशल मीडिया का सहारा लिया है और क्रिकेट बिरादरी भी इस मामले में पीछे नहीं रही। हाल ही में शहीद सैनिकों के परिवारों को आर्थिक मदद की पेशकश करने वाले भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने भी अभिनंदन का स्वागत किया है।

Abhinandan Return: विंग कमांडर अभिनंदन के लौटने का देश को बेसब्री से इंतजार, शिखर धवन ने किया ये ट्वीट
X

Shikhar Dhawan Abhinandan Varthaman

भारतीय वायु सेना (IAF) के पायलट अभिनंदन वर्तमान (Abhinandan Varthaman) के भारत आने का पूरा देश बेसब्री से इंतजार कर रहा है। पाकिस्तानी विमान को मार गिराने के दौरान विंग कमांडर अभिनंदन को पाकिस्तान ने पकड़ लिया था। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने गुरुवार को इस्लामाबाद में अपने संसदीय संबोधन के दौरान यह घोषणा की कि पकड़े गए भारतीय पायलट को कल भारत वापस भेज दिया जाएगा।

IND vs AUS 2019 ODI Schedule: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया पहला वनडे, ये रही वनडे सीरीज का पूरा शेड्यूल

अप्रत्याशित रूप से पूरे देश को इस खबर से बेहद खुशी हुई और देशवासी अपने नायक का स्वागत करने के लिए तैयार हैं। अभिनंदन के स्वागत के लिए लोगों ने सोशल मीडिया का सहारा लिया है और क्रिकेट बिरादरी भी इस मामले में पीछे नहीं रही। हाल ही में शहीद सैनिकों के परिवारों को आर्थिक मदद की पेशकश करने वाले भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने भी अभिनंदन का स्वागत किया है। अभिनंदन के घर वापसी की खबर पर प्रतिक्रिया देते हुए शिखर धवन ने हैशटैग वेलकमबैकअभिनंदन के साथ ट्वीट करते हुए लिखा कि बेसब्री से हमारे बहादुर के घर लौटने का इंतजार कर रहा हूं।

भारतीय पायलट अभिनंदन

बता दें कि भारतीय पायलट अभिनंदन वर्तमान के लापता होने की खबर से पूरा देश शोक में डूबा था। इसी बीच पाकिस्तान ने जल्द ही एक वीडियो जारी किया, जिसमें सिपाही को गुस्साई भीड़ द्वारा पीटा गया। घंटों बाद पाकिस्तान ने एक और वीडियो जारी किया जिसमें वायु सेना के विंग कमांडर को चाय पीते दिखाया गया, जिसमें बताया गया कि उसके साथ अच्छा व्यवहार किया जा रहा था।

IND vs AUS 2019 Ist ODI Squad: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया पहला वनडे, ये रही दोनों टीमों की पूरी स्क्वॉड

पुलवामा हमले का बदला

बतातें चलें कि पुलवामा आतंकी हमले में 44 सीआरपीएफ जवानों की शहादत के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच राजनीतिक तनाव चरम पर है। पाकिस्तान स्थित आतंकवादी समूह जैश-ए-मोहम्मद (JeM) ने इस हमले की जिम्मेदारी ली थी। जवाब में भारतीय वायु सेना ने 26 फरवरी को नियंत्रण रेखा के पार से हवाई हमले किए थे, जिसमें बालाकोट में JeM आतंकी प्रशिक्षण शिविर को निशाना बनाया गया था। खबरों की माने तो भारतीय वायु सेना के एयर स्ट्राइक में कम से कम 300-400 आतंकवादी मारे गए गए थे।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story