Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

IND vs SA: टीम इंडिया को मिली बड़ी खुशखबरी, शुरुआती 3 वनडे से बाहर हुआ अफ्रीका का ''ट्रंप कार्ड''

टेस्ट सीरीज खत्म होने के बाद भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 6 वनडे मैचों की सीरीज डरबन में 1 फरवरी से शुरू हो रही है।

IND vs SA: टीम इंडिया को मिली बड़ी खुशखबरी, शुरुआती 3 वनडे से बाहर हुआ अफ्रीका का

टेस्ट सीरीज खत्म होने के बाद भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 6 वनडे मैचों की सीरीज डरबन में 1 फरवरी से शुरू हो रही है। लेकिन दक्षिण अफ्रीका को मैच शुरू होने से पहले ही जबरदस्त झटका लगा है, अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स वनडे सीरीज के पहले तीन मैचों में नहीं खेल पाएंगे।

बता दें कि डिविलियर्स को जोहानिसबर्ग के आखिरी टेस्ट के दौरान उंगली में चोट लगी थी। अफ्रीकी टीम के डॉक्टरों की माने तो उन्हें पूरी तरह से ठीक होने में दो हफ्तों का समय लग सकता है। भारत के लिए ये अच्छी खबर इसलिए भी है कि डिविलियर्स का भारत के खिलाफ वनडे में काफी अच्छे रिकॉर्ड रहे हैं।

इसे भी पढ़े: मुंबई के इस क्रिकेटर ने तोड़े दिग्गजों के रिकॉर्ड, एक पारी में ठोके 1045 रन, जानें कैसे किया ये कारनामा

वनडे में डिविलियर्स भारत के खिलाफ 29 पारियों में 51.80 की औसत से 1295 रन बनाए हैं। इसमें 6 शतक और 5 अर्द्धशतक शामिल हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 111.44 का रहा है।

साथ ही बताते चले कि डिविलियर्स ने 225 वनडे मैचों में 9,515 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 101.07 की स्ट्राइक रेट से रन बनाते हुए 25 शतक और 53 अर्द्धशतक भी लगाए हैं।

साथ ही डिविलियर्स के नाम वनडे क्रिकेट में सबसे तेज शतक बनाने का रिकॉर्ड भी है। डिविलियर्स ने ये कारनामा वेस्ट इंडीज के खिलाफ जोहानिसबर्ग में 31 गेंद पर शतक बनाकर किया था।

Next Story
Share it
Top