Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

उसैन बोल्ट की बादशाहत को खतरा, आ रहा है रफ्तार का नया चैंपियन

ओलंपिक इतिहास के सबसे सफल एथलीट उसैन बोल्ट की बादशाहत पर खतरा मडंरा रहा है।

उसैन बोल्ट की बादशाहत को खतरा, आ रहा है रफ्तार का नया चैंपियन

मेलबोर्न. ओलंपिक इतिहास के सबसे सफल एथलीट का तमगा हासिल कर चुके 'स्प्रिंट किंग' उसैन बोल्ट की बादशाहत पर अब खतरा मडंरा रहा है। जी हां, ऑस्ट्रेलिया के एक 14 साल के स्कूली लड़के ने बोल्ट का रेकॉर्ड तोड़ दिया है।

ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स के साउथ कोस्ट के 14 साल के जेम्स गलॉफर ने 200 मीटर की दौड़ सिर्फ 21.73 सेकंड में पूरी की जो इस उम्र के लिए एक रेकॉर्ड है। साथ ही जेम्स ने उसैन बोल्ट की 14 साल की उम्र में बनाए रेकॉर्ड से 0.08 सेकंड का बेहतर समय निकाला।
जेम्स उन ऐथलीटों में शामिल हैं जो 2016 में ब्राजील में होने वाले ओलिंपिक के लिए अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं। न्यूज डॉट कॉम एयू की रिर्पोट के अनुसार जेम्स गलॉफर ने टाउंसविले में इस वीकेंड में हुई रेस के दौरान 200 मीटर की प्रतियोगिता में यह रेकॉर्ड बनाया।
कुछ खिलाड़ी शायद जब तक मैदान पर रहते हैं तब तक उन्हें बादशाहत ही रास आती है और कुछ नहीं। जमैका के दिग्गज फर्राटा धावक उसैन बोल्ट भी खेल जगत के उन्हीं दिग्गजों में से एक हैं। गौरतलब है कि दुनिया के सबसे तेज व्यक्ति होने का गौरव हासिल कर चुके जमैका के उसैन बोल्ट के नाम 100 मीटर, 200 मीटर में सबसे तेज समय निकालने का रेकॉर्ड दर्ज है। साथ ही वह 6 ओलिंपिक गोल्ड मेडल और 8 वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतने वाले एकमात्र ऐथलीट हैं। उनके बेहतरीन रेकॉर्ड के कारण उन्हें सर्वकालिक सबसे महान ऐथलीटों में गिना जाता है।
नीचे की स्लाइड्स में देखिए, जेम्स गलॉफर की तस्वीरें

Next Story
Top