Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

ICC रैंकिंग: विराट कोहली ने गंवाई नंबर एक की बादशाहत, पहुंच गए इस नंबर पर, एंडरसन ने रचा इतिहास

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में लचर प्रदर्शन के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में नंबर एक का स्थान गंवा दिया।

ICC रैंकिंग: विराट कोहली ने गंवाई नंबर एक की बादशाहत, पहुंच गए इस नंबर पर, एंडरसन ने रचा इतिहास

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में लचर प्रदर्शन के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में नंबर एक का स्थान गंवा दिया। कोहली की जगह अब ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ नंबर एक पर काबिज हो गए हैं जो गेंद से छेड़खानी विवाद में एक साल का प्रतिबंध झेल रहे हैं।

भारतीय कप्तान ने 23 और 17 रन की पारियां खेली। भारतीय टीम पहली पारी में 107 और दूसरी में 130 रन पर आउट हो गई और उसे एक पारी तथा 159 रन से पराजय झेलनी पड़ी। भारतीय ऑफ स्पिनर आर अश्विन बल्लेबाजों की रैंकिंग में 67वें से 57वें स्थान पर पहुंच गए।

इसे भी पढ़ें: #ENGvIND: भारत के शर्मनाक प्रदर्शन पर इस दिग्गज क्रिकेटर ने कहा-अब यह ‘मर्दों और बच्चों' के बीच का मुकाबला हो गया है

अश्विन हरफनमौलाओं की सूची में दक्षिण अफ्रीका के वेर्नोन फिलैंडर को पछाड़कर तीसरे स्थान पर पहुंच गए। दूसरी ओर हार्दिक पंड्या गेंदबाजों की रैंकिंग में 25 पायदान चढकर 74वें स्थान पर पहुंच गए।

जेम्स एंडरसन इंग्लैंड के पहले गेंदबाज

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन 38 साल में 900 अंक पार करने वाले इंग्लैंड के पहले और कुल सातवें गेंदबाज हो गए। एंडरसन ने दूसरे टेस्ट में 43 रन देकर नौ विकेट लिए जिससे उनके 903 अंक हो गए हैं।

उनसे पहले सिडनी बर्नेस (932), जार्ज लोहमैन (931) ,टोनी लोक (912), इयान बाथम (911) , डेरेक अंडरवुड (907) और एलेक बेडसर (903) यह आंकड़ा पार कर चुके हैं। बाथम (1980) के बाद इस आंकड़े को पार करने वाले एंडरसन इंग्लैंड के पहले गेंदबाज हैं। वह गेंदबाजों की सूची में दक्षिण अफ्रीका के कागिसो रबाडा से 21 अंक पीछे दूसरे स्थान पर है।

इंग्लैंड के लिये नाबाद शतक बनाने और चार विकेट लेने वाले क्रिस वोक्स 34 पायदान चढकर 50वें स्थान पर पहुंच गए हैं। जानी बेयरस्टा बल्लेबाजों की रैकिंग में नौवें स्थान पर हैं । जोस बटलर एक पायदान चढकर 69वें और ओलिवर पोप 125वें स्थान पर हैं ।

Share it
Top