Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, इस युवा खिलाड़ी को पहली बार टीम में मिली जगह

इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट एक अगस्त से बर्मिंघम में खेला जाएगा, बुधवार को भारतीय टीम की घोषणा हो गई है। इस युवा खिलाड़ी को पहली बार टेस्ट टीम में जगह मिली है।

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, इस युवा खिलाड़ी को पहली बार टीम में मिली जगह

युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को इंग्लैंड के खिलाफ पहले तीन टेस्ट के लिए पहली बार भारत की टेस्ट टीम में शामिल किया गया जबकि तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने उम्मीद के मुताबिक टीम में वापसी की।

पंत को दिनेश कार्तिक के साथ विशेषज्ञ विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में टीम में जगह मिली है। कार्तिक अफगानिस्तान के खिलाफ भारत के पिछले टेस्ट में खेले थे। फिटनेस टेस्ट में विफल रहने के बाद अफगानिस्तान मैच से बाहर किए गए शमी ने टीम में वापसी की है।

इसे भी पढ़ें: दुनिया की सबसे खूबसूरत खिलाड़ी स्मृति मंधाना के आगे बॉलीवुड एक्ट्रेस भी भरती हैं पानी, देखें Bold तस्वीरें

पांच मैचों की श्रृंखला में हालांकि भुवनेश्वर कुमार के खेलने पर सवालिया निशान लगा हुआ है क्योंकि मंगलवार को इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे और अंतिम वनडे के दौरान उनकी कमर की चोट बढ़ गई।

एकदिवसीय श्रृंखला के दौरान अनफिट रहे तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह दूसरे टेस्ट से चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे। पहला टेस्ट एक अगस्त से बर्मिंघम में शुरू होगा।

भारतीय टीम इस प्रकार है:

विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, करुण नायर, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, हार्दिक पंड्या, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह और शारदुल ठाकुर।

Share it
Top