Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

#ENGvIND: रिकॉर्ड्स बुक के ''बेताज बादशाह'' बने रोहित शर्मा, क्रिकेट इतिहास में यह कारनामा करने वाले पहले बल्लेबाज

रविवार को इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे और आखिरी टी20 में रोहित शर्मा ने 56 गेंदों पर नाबाद 100 रनों की तूफानी पारी में 11 चौके और 5 छक्के लगाए। इस शतक के साथ ही रोहित ने कई रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिए।

#ENGvIND: रिकॉर्ड्स बुक के

रविवार को इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे और आखिरी टी20 में रोहित शर्मा ने 56 गेंदों पर नाबाद 100 रनों की तूफानी पारी में 11 चौके और 5 छक्के लगाए। इस शानदार पारी के लिए रोहित को 'मैन ऑफ द मैच' और सीरीज में 137 रन बनाने के लिए 'मैन ऑफ द सीरीज' भी दिया गया।

इस शतक के साथ ही रोहित ने कई रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिए। टी-20 इंटरनेशल क्रिकेट में रोहित 3 शतक बनाने वाले विश्व के दूसरे और भारत के पहले बल्लेबाज बन गए हैं। इससे पहले न्यूजीलैंड के बल्लेबाज कॉलिन मुनरो ने ही 3 टी-20 शतक लगाए हैं।

इसे भी पढ़ें: #ENGvIND: एक ही मैच में धोनी ने बना डाले दो विश्व रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बने

रोहित शर्मा टी-20 क्रिकेट में 2000 रन बनाने वाले दुनिया के पांचवें और भारत के दूसरे बल्लेबाज बन गए। उनके नाम अब टी20 इंटरनेशनल में 2086 रन दर्ज है। जबकि कप्तान विराट कोहली टी-20 में 2102 रन के साथ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज हैं।

इस लिस्ट में न्यूजीलैंड के बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल 2271 रनों के साथ इस लिस्ट में पहले नंबर पर हैं। इंटरनेशनल क्रिकेट के तीनों प्रारूपों (टेस्ट, वन-डे और टी-20 इंटरनेशनल) में रोहित शर्मा तीन या इससे ज्यादा शतक लगाने वाले विश्व के पहले बल्लेबाज बन गए हैं।

टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज

1. कॉलिन मुनरो (न्यूजीलैंड)- 3 शतक

2. रोहित शर्मा (भारत)- 3 शतक

3. क्रिस गेल (वेस्टइंडीज)- 2 शतक

4. इविन लुइस (वेस्टइंडीज)- 2 शतक

5. ब्रेंडन मैक्कुलम (न्यूजीलैंड)- 2 शतक

6. लोकेश राहुल (भारत)- 2 शतक

Share it
Top