Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

#ENGvIND: कोहली-पुजारा, रहाणे नहीं, इस भारतीय बल्लेबाज ने इंग्लैंड में बनाया है सबसे ज्यादा रन

भारत और इंग्लैंड के बीच बुधवार से बर्मिंघम में पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा। पिछली असफलता को पीछे छोड़कर विराट कोहली खुद और अपने बल्लेबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद करेगा जिससे वह टेस्ट सीरीज जीत सके।

#ENGvIND: कोहली-पुजारा, रहाणे नहीं, इस भारतीय बल्लेबाज ने इंग्लैंड में बनाया है सबसे ज्यादा रन
X

भारत और इंग्लैंड के बीच बुधवार से बर्मिंघम में पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा। 2014 में अपने पिछले इंग्लैंड दौरे में टीम इंडिया को 3-1 से हार झेलनी पड़ी थी।

उस दौरे में भारतीय कप्तान विराट कोहली भी बुरी तरह फ्लॉप साबित हुए थे और उन्होंने 5 टेस्ट मैचों की 10 पारियों में सिर्फ 134 रन ही बनाए थे। कप्तान विराट कोहली की नजरें इंग्लैंड की धरती पर टेस्ट सीरीज जीतने पर भी होंगी क्योकि यहां भारतीय टीम 86 सालों में सिर्फ 6 टेस्ट मैच ही जीत सकी है।

इसे भी पढ़ें: #ENGvIND: भारत-इंग्लैंड पहला टेस्ट आज से, जानें कब और कहां देखें LIVE मैच

पिछली असफलता को पीछे छोड़कर विराट कोहली खुद और अपने बल्लेबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद करेगा जिससे वह टेस्ट सीरीज जीत सके। बता दें कि इंग्लैंड में कोहली, पुजारा और रहाणे का बल्ला खामोश ही रहा है हालांकि वर्तमान टीम में ओपनर मुरली विजय सबसे सफल बल्लेबाज रहे हैं।

विजय ने भारत के लिए साल 2014 के इंग्लैंड दौरे में पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाए थे। 5 टेस्ट मैचों की इस सीरीज में विजय ने एक शतक की मदद से 402 रन बनाए थे।

इसे भी पढ़ें: IND vs ENG: इंग्लैंड 1000वां टेस्ट खेलकर रचेगा इतिहास, जानें अब तक कैसा रहा भारत का सफर

इसके अलावा उस सीरीज में धवन 3 मैच में 122, पुजारा 5 टेस्ट में 222 रन, विराट कोहली 5 टेस्ट में 134 रन और अजिंक्य रहाणे एक शतक लगाते हुए 299 रन बनाए बनाए थे।

वर्तमान भारतीय टीम में इंग्लैंड में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज

मुरली विजय 402 रन, 5 टेस्ट

शिखर धवन- 122 रन, 3 टेस्ट

विराट कोहली- 134 रन, 5 टेस्ट

चेतेश्वर पुजारा- 222 रन, 5 टेस्ट

अजिंक्य रहाणे- 299 रन, 5 टेस्ट

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story