Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

#ENGvIND: MS धोनी के नाम एक और कीर्तिमान, ऐसा कारनामा करने वाले तीसरे भारतीय बने

एलेक्स हेल्स की खेली गयी नाबाद अर्धशतकीय पारी की मदद से इंग्लैंड ने शुक्रवार को कम स्कोर के बावजूद रोमांचक मोड़ पर पहुंचे दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में भारत को पांच विकेट से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला को जीवंत बनाये रखा।

#ENGvIND: MS धोनी के नाम एक और कीर्तिमान, ऐसा कारनामा करने वाले तीसरे भारतीय बने

कार्डिफ। एलेक्स हेल्स की खेली गयी नाबाद अर्धशतकीय पारी की मदद से इंग्लैंड ने शुक्रवार को कम स्कोर के बावजूद रोमांचक मोड़ पर पहुंचे दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में भारत को पांच विकेट से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला को जीवंत बनाये रखा।

भारतीय टीम के सबसे सीनियर खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी ने इस मैच में इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में उतरकर 500 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने की उपलब्धि हासिल की। धोनी इस मुकाम पर पहुंचने वाले तीसरे भारतीय हैं।

उनसे पहले सचिन तेंदुलकर (664) और राहुल द्रविड (509) ने यह उपलब्धि हासिल की थी। शुक्रवार का मैच धोनी का टी20 अंतरराष्ट्रीय में 92वां मैच है। इसके अलावा भारत के पूर्व कप्तान ने 90 टेस्ट मैच और 318 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं।

इसे भी पढ़ें: 'गर्लफ्रेंड से रात में बात कर लेना पहले बॉल फेंक दें', तस्वीरों में देखिए कप्तानी के दौरान खिलाड़ियों से ऐसे बात करते थे धोनी

बता दें कि टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने तीन विकेट 22 रन पर गंवाने के बाद पांच विकेट के नुकसान पर 148 रन बनाए। कप्तान विराट कोहली ने 38 गेंदों में एक चौका और दो छक्के की मदद से सर्वाधिक 47 रन बनाये।

महेंद्र सिंह धोनी ने 24 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से नाबाद 32 रन बनाये जबकि सुरेश रैना ने 20 गेंदों पर 27 रन बनाए। इसके जवाब में इंग्लैंड ने 19.4 ओवर में पांच विकेट पर 149 रन बनाकर जीत हासिल कर ली।

Share it
Top