Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

#ENGvIND: भारतीय कोच ने बताया दूसरे टेस्ट में कैसी होगी टीम, इस दिग्गज खिलाड़ी की हो सकती है छुट्टी

भारत के गेंदबाजी कोच भरत अरूण का मानना है कि एजबस्टन की तुलना में गेंदबाजों के अधिक अनुकूल लग रही लार्ड्स की पिच पर दूसरे टेस्ट में अतिरिक्त बल्लेबाज के साथ उतरना ‘संकीर्ण कदम'' होगा।

#ENGvIND: भारतीय कोच ने बताया दूसरे टेस्ट में कैसी होगी टीम, इस दिग्गज खिलाड़ी की हो सकती है छुट्टी
X

भारत के गेंदबाजी कोच भरत अरूण का मानना है कि एजबस्टन की तुलना में गेंदबाजों के अधिक अनुकूल लग रही लार्ड्स की पिच पर दूसरे टेस्ट में अतिरिक्त बल्लेबाज के साथ उतरना ‘संकीर्ण कदम' होगा। भारत ने पहला टेस्ट 31 रन से गंवा दिया और दूसरे टेस्ट क्रिकेट का मक्का कहे जाने वाले लार्ड्स में गुरुवार से शुरू होगा।

गौरतलब है कि श्रृंखला के पहले मैच में भारत के खराब प्रदर्शन के बाद सुनील गावस्कर अतिरिक्त बल्लेबाज को खिलाने के सबसे बड़े हिमायती हैं। अरूण ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा- यहां अतिरिक्त बल्लेबाज के साथ उतरना, मैं इसे संकीर्ण कदम मानता हूं।

मुझे लगता है कि सब कुछ हालात पर निर्भर करेगा और यह पहले टेस्ट जितने आसान नहीं होने वाले, यहां पांच गेंदबाज के साथ खेलना अधिक समझदारी भरा है। भारतीय बल्लेबाजों को स्विंग लेती गेंदों के खिलाफ जूझते देखा गया लेकिन अरूण ने उनका बचाव किया।

इसे भी पढ़ें: भारतीय क्रिकेट के 'Renaissance Man' दिलीप सरदेसाई के 78वें जयंती को Google ने Doodle बनाकर किया सम्मानित

अरूण ने गेंदबाजों के प्रदर्शन पर संतोष जताया जो उपमहाद्वीप के बाहर एक बार फिर 20 विकेट चटकाने में सफल रहे। दक्षिण अफ्रीका में तीन टेस्ट सहित यह लगातार चौथा टेस्ट है जब भारतीय गेंदबाज उपमहाद्वीप के बाहर 20 विकेट लेने में सफल रहे।

अरूण ने कहा कि टीम संयोजन पर कोई भी फैसला गुरुवार को किया जाएगा। उन्होंने कहा- हम गुरुवार को फैसला करेंगे। हम कल विकेट देखेंगे लेकिन पिछले मैच में हमारे गेंदबाजों ने काफी अच्छा काम किया। इसलिए हमारी रणनीति में बदलाव विकेट पर निर्भर करेगा।

उन्होंने यह खुलासा नहीं किया कि क्या रविंद्र जडेजा या कुलदीप यादव के रूप में अतिरिक्त स्पिनर खिलाया जा सकता है। अरूण ने कहा, ‘‘यह अच्छा विकल्प है (कुलदीप और जडेजा के बीच से चुनना), मुश्किल चयन भी। हालात और टीम को देखते हुए हम इस पर फैसला करेंगे।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story