Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

यूट्यूब चैनल 'हक से फूडी' की फाउंडर सेजल सुरानी को मिला 'गुजराती फेमस फूड ब्लॉगर' का खिताब

अपने चैनल के शुरुआती सफर के बारे में वह बताती हैं कि उन्हें इसके लिए ज़्यादा दिक्कत नहीं हुई। दरअसल, सेजल को बचपन से ही खाना बनाने और खाने का शौक रहा है।

यूट्यूब चैनल हक से फूडी की फाउंडर सेजल सुरानी को मिला गुजराती फेमस फूड ब्लॉगर का खिताब
X

यूट्यूबर सेजल सुरानी, जिन्होंने कुछ समय पहले ही अपने घर की रसोई को सोशल मीडिया पर लाया। आज वो दुनियाभर में कई फ़ूड लवर्स पर अपनी रसोई के नुस्खों का जादू चला रही हैं। दरअसल, उनके यूट्यूब चैनल 'हक़ से फूडी' से 100k सब्सक्राइबर्स जुड़ चुके हैं, जिसके लिए वह बेहद खुश हैं।

एक इंटरव्यू के दौरान वह कहती हैं, "मेरे लिए यह बेहद खुशी का पल है। मुझे समझ नहीं आ रहा कि इसे कैसे व्यक्त करूँ। मगर, इतना ज़रूर कहूँगी कि ये मेरी सफलता की पहली सीढ़ी है। मैं और मेहनत करूँगी। साथ ही, आपने फैंस को हर बार घरेलू नुस्खों से नई-नई रेसेपी बनना सिखाऊंगी। मैं फैंस की बहुत आभारी हूं कि वो लोग मेरा चैनल देखते हैं, और मुझे सपोर्ट करते हैं।"

अपने चैनल के शुरुआती सफर के बारे में वह बताती हैं कि उन्हें इसके लिए ज़्यादा दिक्कत नहीं हुई। दरअसल, सेजल को बचपन से ही खाना बनाने और खाने का शौक रहा है। एक तरह से ये उनका पसंदीदा काम है, जिसे उन्होंने अपना पैशन बना लिया। गुजरात फैमिली से ताल्लुक रखने की वजह से भी उन्हें हर मशाले और स्वाद का सही अंदाज़ा रहा है। शायद यहीं कारण है कि वो इतने कम टाइम में एक परफेक्ट और फेमस फ़ूड ब्लॉगर बन गई।

सबसे दिलचस्प बात यह है कि वो गुजरात के फेमस व्यंजन को पेश करती हैं। इससे उनके राज्य के कल्चर से दुनियाभर के लोग रूबरू हो रहे हैं, जो अपने आप में ही गर्व की बात है। राजकोट की रहने वाली सेजल महज 25 साल की एक शादीशुदा ग्रहणी हैं। उनका सपना है कि आने वाले समय में वह भारत की फेमस फ़ूड ब्लॉगर बने। सेजल को उनके फैंस उन्हें 'गुजराती फेमस फ़ूड ब्लॉगर' के नाम से बुलाते हैं।

Next Story