Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

गणतंत्र दिवस: RSS चीफ मोहन भागवत केरल में फिर फहराएंगे तिरंगा

पिछले साल स्वतंत्रता दिवस पर भागवत ने कर्नाकियाम्मन उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में ध्वजारोहण किया था जिसको लेकर विवाद हो गया था।

गणतंत्र दिवस: RSS चीफ मोहन भागवत केरल में फिर फहराएंगे तिरंगा

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत 26 जनवरी को केरल के पलक्कड़ जिले के एक स्कूल में ध्वाजारोहण करेंगे।

राज्य की माकपा नीत एलडीएफ सरकार ने सरकारी और शैक्षणिक संस्थानों में गणतंत्र दिवस पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने के दिशानिर्देश को लेकर मंगलवार को सर्कुलर जारी किया था।

इसे भी पढ़ें- Republic Day 2018: इस बार गणतंत्र दिवस-परेड में शामिल इन खतरनाक मिसाइलों की ताकत देखेगी पूरी दुनिया

सर्कुलर के अनुसार शैक्षणिक संस्थानों के प्रमुखों से कहा गया है कि वे राष्ट्रगान के गायन के साथ झंडा फहराएं। पिछले साल स्वतंत्रता दिवस पर भागवत ने कर्नाकियाम्मन उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में ध्वजारोहण किया था जिसको लेकर विवाद हो गया था। यह स्कूल सरकारी सहायता प्राप्त है।

संघ के सूत्रों ने कहा कि पलक्कड़ के व्यास विद्या प्रीतम हायर सेंकडरी स्कूल का संचालन आरएसएस कार्यकर्ताओं के संगठन ‘विद्याभारती' की ओर से किया जाता है। भागवत इसी स्कूल में ध्वजारोहण करेंगे।

इसे भी पढ़ें- गणतंत्र दिवस 2018: ये है स्वतंत्रता सेनानियों के वो देशभक्ति के नारे, जो बढ़ा देंगे आपका जज्बा

आरएसएस के राज्य समन्वयक के के बलराम ने बताया, यह सरकारी या सरकारी सहायता प्राप्त स्कूल नहीं है। स्कूल प्रबंधन फैसला करेगा कि ध्वजारोहण कौन करेगा।

उन्होंने कहा, सरकारी सर्कुलर हम पर बाध्यकारी नहीं है क्योंकि यह एक निजी स्कूल है। उन्होंने कहा कि भागवत आरएसएस कार्यकर्ताओं की तीन दिवसीय शिविर में शामिल होने के लिए केरल का दौरा कर रहे हैं और उनके ध्वजारोहण करने में कुछ भी गलत नहीं है।

Share it
Top