Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

गणतंत्र दिवस परेड: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल को मिली छठी पंक्ति में सीट, कांग्रेस ने भाजपा पर साधा निशाना

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज राजपथ पर आयोजित 69वें गणतंत्र दिवस समारोह में हिस्सा लिया। जिसमें राहुल गांधी को छठी पंक्ति में सीट मिली।

गणतंत्र दिवस परेड: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल को मिली छठी पंक्ति में सीट, कांग्रेस ने भाजपा पर साधा निशाना

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज राजपथ पर आयोजित 69वें गणतंत्र दिवस समारोह में हिस्सा लिया। गौरतलब है कि पार्टी ने राहुल को चौथी पंक्ति में बैठने की जगह दिये जाने पर कल विरोध जताया था। जिसके बाद राहुल गांधी को छठी पंक्ति में सीट मिली।

समारोह के दौरान राहुल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद से बातचीत करते नजर आए। कांग्रेस के एक नेता ने कल आरोप लगाया था कि कांग्रेस अध्यक्ष को पहली पंक्ति में बैठने की जगह ना देकर मोदी सरकार सस्ती राजनीति कर रही है।

कांग्रेस सूत्रों का कहना था कि स्वतंत्रता के बाद से ही पार्टी अध्यक्ष पहली पंक्ति में बैठते आए हैं। कांग्रेस ने कहा है कि यह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार आसियान नेता और भारत के लोगों के सामने कांग्रेस पार्टी नीचा दिखाना चाहती है।

गौरतलब है कि भारत सरकार ने इस साल 26 जनवरी के मौके पर 10 आसियान देशों के प्रमुख को आमंत्रित किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमर जवान ज्योति पर शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए गणतंत्र दिवस पर देशवासियों को बधाई दी।

26 जनवरी परेड बच्चों से मिलने की नयी परंपरा शुरू करने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज एक नयी पहल की। गणतंत्र दिवस की पुरानी परंपरा को तोड़ते हुए मोदी ने राजपथ पर चहलकदमी की।

गणतंत्र दिवस के अवसर पर आज राजपथ पर भारत की सैन्य ताकत, संस्कृति एवं विविधता का शानदार प्रदर्शन किया गया। इस अवसर पर आसियान के 10 देशों के नेता कार्यक्रम में मुख्य अतिथि हैं।

गणतंत्र दिवस कार्यक्रम में सैन्यकर्मियों की परेड एवं सैन्य ताकत के प्रदर्शन के साथ अलग-अलग राज्यों, मंत्रालयों एवं विभागों की झांकियां भी प्रदर्शित की जा रही हैं। इस अवसर पर राष्ट्रीय राजधानी में सुरक्षा के अभूतपूर्व प्रबंध किए गए हैं।

Next Story
Top