Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राजस्थान में राज्यवर्धन सिंह राठौड़ होंगे भाजपा का नया चेहरा!

एक युवा चेहरे के तौर पर राठौड़ राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष सचिन पायलट को कड़ी टक्कर देंगे।

राजस्थान में राज्यवर्धन सिंह राठौड़ होंगे भाजपा का नया चेहरा!
X
राजस्थान में 9 अप्रैल को विधानसभा उपचुनाव होने हैं। जिसके लिए सभी पार्टियों ने प्रत्याशियों के चयन के लिए कमर कस ली है। इस बार विस उपचुनाव में बीजेपी धौलपुर सीट से एक नए चेहरे राज्यवर्धन राठौड़ पर दांव लगाने का मन बना रही है।

अब तक इस सीट पर मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का आधिपत्य था पर मोदी और अमित शाह से बनते बिगड़ते समीकरणों के कारण ये सीट उनके हाथों से फिसलने के आसार नजर आ रहे हैं। बता दें कि, मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे धौलपुर राजघराने की बहू हैं।

ऐसे में अगर राजे ये सीट जीतने में असफल रहती हैं तो ये हार बीजेपी की साख पर बड़ा बट्टा साबित होगी। ऐसे में अगर बीजेपी वसुंधरा राजे को पद से हटाती भी है तो उसके सामने बहुत सी चुनौतियां होंगी और सबसे बड़ा सवाल कि क्या लोग राज्यवर्धन सिंह राठौड़ को स्वीकार कर पाएंगे।

एक युवा चेहरे के तौर पर राठौड़ राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष सचिन पायलट को कड़ी टक्कर देंगे। इसके साथ ही वो युवा मतदाताओं को भी लुभायेंगे।

इसके साथ ही राठौड़ सेना में कर्नल भी रह चुके हैं और ओलंपिक खेलों में पदक भी जीत चुके हैं जिससे कि अगर वो चुनाव लड़ते हैं तो जनता में उनकी राष्ट्रवादी छवि जाएगी।
राठौड़ को चुनने के पीछे एक और बड़ा कारण है 'जातीय समीकरण'। चूंकि राजस्थान में राजपूत काफी बड़ी संख्या में हैं और राजे का टिकट काटे जाने से उनके रुष्ट हो जाने की संभावना है इसलिए राठौड़ एक बेहतर विकल्प साबित हो सकते हैं।

इसके साथ ही राठौड़ अपने नपे तुले बयान की वजह से भी जनता के दिल को जीत सकते हैं जबकि तमाम नेता अक्सर ही फालतू बयानबाजी करते रहते हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story