Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

वीडियो: अजमेर में चार सिखों की पिटाई, अल्पसंख्यक आयोग ने मांगी रिपोर्ट

अलवर से अजमेर गुरुद्वारा के लंगर के लिए अनाज इकट्ठा करने निकले सिख सेवादारों को राजगढ़ गांव में गांववालों ने उनकी गाड़ी को घेर कर बाहर खींच लिया और मारपीट शुरू कर दी।

वीडियो: अजमेर में चार सिखों की पिटाई, अल्पसंख्यक आयोग ने मांगी रिपोर्ट
X

अलवर से अजमेर गुरुद्वारा के लंगर के लिए अनाज इकट्ठा करने निकले सिख सेवादारों को राजगढ़ गांव में गांववालों ने उनकी गाड़ी को घेर कर बाहर खींच लिया और मारपीट शुरू कर दी, इसी दौरान वह गुहार लगाते रहे कि हमें क्यों पीटा जा रहा है।

लेकिन गांव के लोगों ने उनकी एक नहीं सुनी और उनको पीटते रहे। जिसके बाद पीटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, वीडियो को लेकर राज्य के अल्पसंख्यक आयोग ने पुलिस से दस दिनों के अंदर रिपोर्ट मांगी है।

Chat conversation end Type a message...

निर्मल सिंह अलवर के एक पास खैरताल के गुरुद्वारा में सेवादार हैं। इस गुरुद्वारा के 3 सेवादारों के साथ वो अजमेर गए थे चंदा और गेहूं इकट्ठा करने के लिए गुरुद्वारे के लंगर के लिए लेकिन वहां राजगढ़ गांव में गांववालों ने उनको उनकी गाड़ी से खींच कर निकला और बुरी तरह से पीटा।

वहीं निर्मल सिंह कहते रहे आप हमें क्यों मार रहे हो, लेकिन वो कह रहे थे लूटेरे और वो हमको पीटते रहे।

ये भी पढ़े- मोदी ने दिया शहरी विकास का नया एजेंडा, बेहतर परफॉर्म कर रहा छत्तीसगढ़: वेंकैया नायडू

इस घटना की सूचना सरपंच ने पुलिस थाने को दी, जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और सिख सेवादारों को थाना लेकर आई। लेकिन हैरत की बात यह है कि,

पुलिस ने पीटने वालों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की, उल्‍टा सिख सेवादारों के खिलाफ शांति भांग का आरोप लगाया गया जबकि पुलिस के पास पीटने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए तमाम सबूत थे।

राजगढ़ गांव के सरपंच रामदेव सिंह रावत ने बताया, "लोगों ने मुझे सूचना दी कि कुछ लूटेरे आए हैं या फिर लोगों को लगा कि वो बच्चों को उठा ले जाएंगे इसलिए ऐसा हुआ.' वीडियो वायरल होने के बाद राजस्थान अल्‍प संख्यक आयोग ने मामले को गंभीरता से लिया है।

सारे मामले में पुलिस की भूमिका को लेकर सवाल उठ रहे हैं। अल्‍पसंख्यक आयोग ने 10 दिन के अंदर अजमेर पुलिस प्रशासन से रिपोर्ट मांगी है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story