Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कांग्रेस की किसान आक्रोश रैली, राहुल कर रहे हैं लोगों को संबोधित

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की रैली से पहले सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

कांग्रेस की किसान आक्रोश रैली, राहुल कर रहे हैं लोगों को संबोधित
X

कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी राजस्थान के बांसवाड़ा में आज दोपहर किसान आक्रोश रैली को संबोधित किया।

इस रैली में उन्होंने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर जमकर बरसे। उन्होेंने कहा कि आज लोकसभा में हम किसानों के मुद्दे पर बोलना चाहते थे। प्रधानमंत्री भी सदन में मौजूद थे, लेकिन हमें बोलने नहीं दिया गया।

उन्होंने बीजेपी पर किसानों की अनदेखी का आरोप लगाते हुए कहा, 'जीएसटी के लिए रात 12 बजे पार्लियामेंट खोला जाता है, लेकिन किसानों के लिए एक मिनट बात नहीं करने देते।'

राहुल गांधी ने बांसवाड़ा में कहा कि कांग्रेस ने पंजाब और कर्नाटक में किसानों का कर्ज माफ किया, तो बीजेपी ने कांग्रेस से डर कर यूपी में कर्जमाफी की।

साथ ही कहा कि राजस्थान में भी कांग्रेस यूपी की तरह दबाव बनाकर किसानों का कर्ज माफ करवाएगी।

वहीं जीएसटी को लेकर केंद्र सरकार को घेरते हुए राहुल गांधी कहा, 'बड़े कारोबारियों को जीएसटी से कोई समस्या नहीं, वे तो 10 अकाउंटेंट रख लेंगे और उनसे जितनी चाहो फॉर्म भरवा लेंगे। लेकिन छोटे कारोबारियों को इससे नुकसान होगा।

हमने सरकार को सलाह दी थी कि जीएसटी को इस तरह हड़बड़ी में लागू नहीं करें, लेकिन उन्होंने हमारी सुनी ही नहीं।' राहुल ने कहा, 'पीएम मोदी ने आपके ऊपर पूरा टैक्स डिपार्टमेंट खोल दिया है।'

इस आंदोलन के जरिये कांग्रेस पार्टी पूरे देश में हो रही किसानों की खुदकुशी का मुद्दा उठाएगी, यह आंदोलन पूरे देश में चलाने को लेकर कांग्रेस हाईकमान गंभीरता से विचार कर रही है।

इसे भी पढ़ें:- राजस्थान: वसुंधरा सरकार का फैसला, होगी आनंदपाल एनकाउंटर की CBI जांच

आपको बता दें कि राहुल गांधी के आने से पहले प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट, नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी सहित पार्टी के कई बड़े नेता मंगलवार को खेल मैदान में पहुंचे और तैयारियों का जायजा लिया।

इसे भी पढ़ें:- राजस्थान: नदी के तेज बहाव में बहे कुशलगढ़ SDM रामेश्वर दयाल मीणा, हुई मौत

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट का बताया कि राहुल गांधी किसानों की पीड़ा सुनने और सरकार तक पहुंचाने के लिए यहां आ रहे हैं, क्योंकि सरकार किसानों की स्थिति सुधारने के लिए कुछ नहीं कर रही है, बल्कि आंख मूंद कर सोई हुई है।

वहीं राज्य के प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष महेन्द्रजीत सिंह ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि किसान आक्रोश रैली में 1 लाख से ज्यादा लोगों के आने की संभावना है।

इसे भी पढ़ें:- राजस्थान: जोधपुर में सेना का हेलीकॉप्टर MI-35 क्रैश

चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा बलों की तैनाती

कांग्रेस उपाध्यक्ष के आगवन को लेकर बांसवाड़ा में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। मंगलवार को एसपीजी ने स्थानीय पुलिस के साथ पूरे मैदान की तलाशी ली थी। रैली वाले मैदान के आस-पास के मकानों के ऊपर भी एसपीजी व अन्य फोर्स तैनात रहेंगे।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story