Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दक्षिण-पश्चिम राजस्थान में बाढ़ के कहर से 17 लोगों की मौत

चार जिलों में भारी बारिश के कारण अब तक 17 लोगों की मौत हो चुकी है।

दक्षिण-पश्चिम राजस्थान में बाढ़ के कहर से 17 लोगों की मौत
X

दक्षिण-पश्चिम राजस्थान के बाढ़ जैसी स्थिति से प्रभावित जिलों में पानी के उतरने से सुधार हुआ है। हालांकि चार जिलों में भारी बारिश के कारण अब तक 17 लोगों की मौत हो चुकी है।

आपदा प्रबंधन और राहत विभाग के सचिव हेमंत गेरा ने बताया कि पिछले 22 जुलाई से अब तक जालौर, पाली, सिरौही और बाडमेर में भारी के कारण 17 लोगों की मौत हो चुकी है।

पिछले 24 घंटों के दौरान पाली जिलें के सुमेरपुर में एक दुपहिया वाहन सवार के ऊफनती नदी में बह जाने से मौत हो गई, शव को निकाल लिया गया है। वहीं मारवाड जंक्शन में बारिश जनित हादसे में दो बच्चों की तालाब में डूबने से मौत हो गई।

इसे भी पढ़ें: राजस्थान: नदी के तेज बहाव में बहे कुशलगढ़ SDM

उन्होंने कहा कि भारी बारिश के कारण बाढ़ जैसी स्थिति वाले इलाकों में 22 जुलाई से अब तक हुई 17 मौतों में जालौर जिलें में छह, पाली और सिरौही में चार चार, बाडमेर में तीन मौत शामिल है।

राजस्थान में 1 जून से आज तक बारिश जनित हादसों में कुल 43 लोगों की मौत हो चुकी है, इनमें 11 लोगों की मौत आकाशीय बिजली के कारण हुई है।

उन्होंने कहा कि बाडमेर जिलें के लूणी नदी में आए ऊफान के कारण कई गांव जलमग्न हो गए और आज इन गांवों से 55 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया।

सेना प्रवक्ता मनीष ओझा ने बताया कि सेना की टुकडी ने जालौर के सांचौर से 87 लोगों को सांकड, सुर्वा, दुतवा और पदरादी गांवों से सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया।

उन्होंने बताया कि सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाये गए सुर्वा में एक व्यक्ति को दिल का दौरा पड़ने और सांचौर के दूतवा में एक बीमार महिला को आपातकालीन चिकित्सीय आवश्यकता थी।

बाडमेर, पाली, जालौर, सिरौही जिलों में पिछले एक सप्ताह के दौरान भारी बारिश के कारण आमजनजीवन प्रभावित हुआ है। सभी जिलों में जिला प्रशासन, सेना, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ के लोग राहत कार्य में जुटे है।

इसे भी पढ़ें- WHATSAPP ग्रुप पर एजुकेशन डिपार्टमेंट ने शेयर की अश्लील वीडियो

वहीं मौसम विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान जोधपुर संभाग के कुछ हिस्सों में भारी बारिश, जोधपुर संभाग के अधिकतर हिस्सों, जयपुर, उदयपुर, अजमेर, भरतपुर, कोटा और बीकानेर संभाग के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश दर्ज की गई।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story