Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राजस्थान: वसुंधरा सरकार का आदेश, मेले में जाकर पढ़ें ''लिव जिहाद का पाठ''

वसुंधरा सरकार ने आदेश जारी कर कहा कि जयपुर मेले में टीचर और छात्रों जरुर जाए। ताकि वहां वो लव जिहाद के बारे में सीख सकें।

राजस्थान: वसुंधरा सरकार का आदेश, मेले में जाकर पढ़ें लिव जिहाद का पाठ
X

लव जिहाद का मामला एक बार फिर उठने लगा है। इस बार राजस्थान में लव जिहाद का पाठ पढ़ाने के लिए वसुंधरा सरकार ने आदेश भी जारी कर दिया है। राज्य सरकार ने आदेश दिया है कि जयपुर मेले में टीचर और छात्रों जरुर जाए। ताकि वहां वो लव जिहाद के बारे में सीख सकें।

उन्होंने कहा कि सभी लोग वहां जाकर लव जिहाद, ईसाइयों के षड़यंत्र किताब, शाकाहारी बनने की शपथ और गाय को राष्ट्रयी माता घोषित करने के अभियान पर अपने साइन करें। ये आदेश प्राइमरी एंड सेकेंडरी एजुकेशन मिनिस्टर वसुदेव देवनानी द्वारा दिए गए हैं।

जयपुर एडिशनल एडुकेशन ऑफिसर ने कहा कि मेले के आयोजनकर्ताओं की मदद करने के लिए राज्य के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों से मेले में बच्चों की उपस्थिति दर्ज कराने के लिए कहा गया है।

उन्होंने आगे कहा कि मेले में 2 हजार से ज्यादा टीचरों के शामिल होना और सभी स्कूलों से 2 से 3 टीचर्स को मेले में भेजने के लिए इमेल भी किया है।

वहीं दूसरी तरफ जिला शिक्षा अधिकारी ने कहा कि इस मेले में जाने के लिए किसी भी तरह से अनिवार्य नहीं है। इस मेले में टीचरों और छात्रों के जाने के लिए इसलिए कहा गया है ताकि वो लव जिहाद और देश के सामाजिक मुद्दों को समझ सकें।

बता दें कि 20 नवंबर को जयपुर में होने वाला ये 5 दिवसीय मेला तीसरी बार आयोजित किया जा रहा है। इस मेले का असल उद्देश्य है कि समाज के लिए सेवा करने वाले संगठनों को एक प्लेटफॉर्म मिल सके। जिससे समाज सुधार में कार्य किया जा सके। सभी लोग उनके बारे में समझ सकें।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story