Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राजस्थान में कोरोना वायरस से दो और मरीजों की मौत, सामने आए 86 नए मामले

रजस्थान में कोरोना वायरस (Coronavirus) के 86 नए मरीज पाए गए हैं। वहीं दो और मरीजों की मौत हो गई है।

राजस्थान में कोरोना वायरस से दो और मरीजों की मौत, सामने आए 86 नए मामले
X

राजस्थान (Rajasthan) में कोरोना वायरस का संक्रमण काफी तेजी से फैलता ही जा रहा है। हर रोज रिकॉर्ड तोड़ मामले सामने आ रहे हैं। जहां एक तरफ कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है तो वहीं दूसरी तरफ कोरोना से पीड़ित मरीजों की मौत में भी बढ़ोतरी देखने को मिल रही है।

रिपोर्ट के मुताबिक गुरुवार को दो और कोरोना मरीजों की मौत (Death) हो गई है। इस बीच 86 नए कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए हैं। कोरोना में लगातार इस तरह की बढ़ोतरी गहलोत सरकार के लिए एक बहुत बड़ी चिंता का विषय है।

नए कोरोना केस (Coronvirus Cases) के साथ ही राज्य में अब तक कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2,438 हो गई है। राज्य के अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) रोहित कुमार सिंह ने बताया कि गुरुवार को जयपुर में दो और मरीजों की मौत हो गई। इसके साथ ही कोरोना वायरस संक्रमण से अब तक मरीजों की संख्या 57 से अधिक हो गई है।

हालांकि अधिकारियों का कहना है कि ज्यादातर मामलों में रोगी किसी न किसी अन्य गंभीर बीमारी से भी पीड़ित थे। राज्य में 86 नए मामले आए। इनमें से जयपुर में 14, जोधपुर में 59, अजमेर में 4, टोंक में दो, चित्तौड़गढ़ में तीन और कोटा-बारां-धौलपुर- अलवर में एक-एक नए मरीज मिला।

कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों में दो इटली नागरिकों है। इसके अलावा 61 लोग ईरान से लाया गया। इन सभी को जोधपुर और जैसलमेर में सेना के आरोग्य केंद्रों में ठहराया गया। बता दें कि पूरे राज्य में 22 मार्च से लॉकडाउन लागू और कई थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा है।

Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story