Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सर्जिकल स्ट्राइक के दो साल पूरे: पीएम मोदी ने किया जोधपुर आर्मी स्टेशन पर प्रदर्शनी ''पराक्रम पर्व'' का उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राजस्थान के जोधपुर में सर्जिकल स्ट्राइक प्रदर्शनी का उद्घाटन किया। देश में आज से तीन दिन तक पराक्रम पर्व मनाया जाएगा।

सर्जिकल स्ट्राइक के दो साल पूरे: पीएम मोदी ने किया जोधपुर आर्मी स्टेशन पर प्रदर्शनी पराक्रम पर्व का उद्घाटन
X

पाकिस्तान के अंदर घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक के माध्यम से आतंकवादियों और उनके ठिकानों को नष्ट करने के 2 साल पूरे होने पर भारतीय सेना शुक्रवार को पराक्रम पर्व मना रही है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राजस्थान के जोधपुर में सर्जिकल स्ट्राइक प्रदर्शनी का उद्घाटन किया। पीएम मोदी पराक्रम पर्व मानने के लिए जोधपुर पहुंचे हैं। देश में आज से तीन दिन तक पराक्रम पर्व मनाया जाएगा।

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, सेना प्रमुख जनरल बिपीन रावत, वायु सेना प्रमुख मार्शल बीएस धनोआ और नौसेना के प्रमुख एडमिरल सुनील लांबा ने पीएम मोदी का स्वागत किया।

लाइव अपटेड..

पीएम मोदी ने किया जोधपुर आर्मी स्टेशन पर प्रदर्शनी 'पराक्रम पर्व' का किया उद्घाटन

पराक्रम पर्व प्रदर्शनी में पहुंचे पीएम मोदी ने कोणार्क वॉर मेमोरियल में विजिटरों की किताब में लिखा कि राष्ट्र को बहादुर सैन्य शक्ति पर गर्व है जो मातृभूमि की सुरक्षा के लिए निर्धारित और समर्पित है।

मैं उन बहादुरों को श्रद्धांजलि देत हूं जिन्होंने बलिदान दिया है और आने वाली पीढ़ी के लिए प्रेरणास्त्रोत हैं।

पीएम मोदी ने कोणार्क स्टेडियम का किया दौरा करते, थोड़ी देर में सर्जिकल स्ट्राइक (पराक्रम पर्व ) प्रदर्शनी का उद्घाटन करेंगे।

पीएम मोदी ने कोणार्क वॉर मेमोरियल में विजिटरों की किताब पर हस्ताक्षर किए

पीएम मोदी थोड़ी देर में सर्जिकल स्ट्राइक प्रदर्शनी का उद्घाटन करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोणार्क वॉर मेमोरियल पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वायुसेना स्टेशन पर विजिटरों की किताब पर हस्ताक्षर किए

जानकारी के लिए आपको बता दें की भारतीय सेना ने 28 और 29 सितंबर 2016 की रात को एलओसी के पार जाकर 7 आतंकी शिविरों पर सर्जिकल स्ट्राइक की थी। यह सेना की उन आतंकवादियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई थी, जो एलओसी के रास्ते भारत में घुसपैठ करने की योजना बना रहे थे।

पाकिस्तान के खिलाफ की भारतीय सेना के द्वारा की गई सर्जिकल स्ट्राइक को 2 साल पूरे होने पर इंडियन आर्मी सेना शुक्रवार को पराक्रम पर्व मनाने जा रही है। इस मौके पर देश में अलग-अलग जगहों पर तीन दिनों तक सर्जिकल स्ट्राइक प्रदर्शनी आयोजित की जा रही है। इस दौरान सेना का हथियार और अन्य सैन्य उपकरण प्रदर्शित किए जाएंगे।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

और पढ़ें
Next Story