Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राजस्थान पंचायत चुनाव परिणाम: राजस्थान में दूसरे चरण के चुनावों के परिणाम घोषित, देखें पूरी लिस्ट

राजस्थान पंचायत चुनाव परिणाम : राजस्थान में दूसरे चरण में हुए पंचायत चुनावों के परिणाम बुधवार रात घोषित कर दिए गए। तीसरे चरण के लिए मतदान 29 जनवरी को होगा।

Voters will be able to vote on the basis of online generated voting slip
X
Voters will be able to vote on the basis of online generated voting slip

राजस्थान में बुधवार को दूसरे चरण के लिए 2312 ग्राम पंचायतों में सरपंच-पंच पदों के लिए 74 फीसदी मतदान हुआ। मौसम में ठंडक कारण भरतपुर समेत कई जिलों में मतदान धीमा रहा। ज्यादातर सभी पंचायत सीटों पर शांतिपूर्ण ढग से मतदान संपन्न हुआ। दूसरे चरण के चुनाव के दौरान कई जगहों पर हिंसक घटनाएं देखने को मिली। सरपंच पद के लिए 15334 प्रत्याशी और पंच के लिए 43 हजार प्रत्याशी चुनाव मैदान में थे। उप सरपंच के लिए चुनाव 23 जनवरी को होगा। दूसरे चरण में 25 जिलों में 21 सरपंच और 7,466 पंच निर्विरोध चुने जा चुके हैं। राजस्थान ग्राम पंचायत चुनाव के तीसरे चरण के लिए मतदान 29 जनवरी को होगा।

पहले चरण में 81.51 फीसदी हुआ था मतदान

वहीं पहले चरण के चुनाव में सरपंच के 2726 पदों के लिए चुनाव के परिणाम सामने आ चुके हैं। जिसमें 81.51 प्रतिशत मतदान रिकॉर्ड किया गया।

राजस्थान में बुधवार को दूसरे चरण के मतदान के बाद देर रात नतीजों की घोषणा की गई। आइए देखें मतदान में विजयी रहे लोगों की पूरी लिस्ट-

Gangangar : सादुलशहर पंचायत समिति चुनाव परिणाम – बुधरवाली ग्राम पंचायत से बलजिंद्र कौर विजयी रही।

Jaipur : लोकपाल सिंह राजावत बने वाटिका के सरपंच, 3362 मतों से विजयी रहे।

Tonk : पाटोली से बंशीलाल मीना 94 वोटों से जीते, मोहम्मदगढ़ में सीता मीना जीती | पायगा, नटी बाई विजेता 725 वोट से विजय, ककोड़ से रामबिलास गुर्जर जीते , खोहल्या से खानसिंह प्रजापत जीते, खेलनिया से नेमीचंद 24 वोटो से जीते

Ganganagar के रायसिंहनगर से ग्राम पंचायत गंगू वाला का परिणाम सरपंच पद पर सुमित्रा विजयी रही।

Dungarpur : खुदरडा में गीता देवी बनी सरपंच, विकास नगर में सुनील डिन्डोर बने सरपंच, खरवर खुनिया में पूंजीलाल रोत सरपंच बने।

Dungarpur का परिणाम : बेडसा में रेखा रोत दूसरी बार बनी सरपंच, म्याला में राजेन्द्र मीणा बने सरपंच, धावडी में चन्द्रकला परमार बनी सरपंच, हथाई में विजय पाल बने सरपंच, गेंजी में शांतिलाल रोत बने सरपंच, डौल कुंजेला में जीजा रोत सरपंच बनी।

Tonk उनियारा की झुंडवा से विमल कुमार जीते, सूरेली से मौसमी देवी जीती, बालीथल से लखपथ मीना जीते, बिलासपुर से राजवंती देवी जीती, देवली के टोकरावास से प्रेम देवी मीणा जीती

Chomu : धोबलाई ग्राम पंचायत में रमेश शर्मा जीते चुनाव, अनंतपुरा चिमनपुरा में बद्रीप्रसाद यादव बने सरपंच, जाटावाली में महावीर प्रसाद जांगिड़ सरपंच का चुनाव जीते।

Bundi – नैनवा पंचायत समिति के गुढा स्लावर्तिया रिजल्ट, भंवर लाल बने सरपंच, हिंडोली पंचायत समिति के गुड़ा बांध से मीना गुर्जर चुनीं गई।

Dungarpur – सालेडा में दिनेश ताबियाड बने सरपंच, सागोट में शंकरलाल मीणा सरपंच बने, भाडगा में नरेश कुमार मीणा बने सरपंच, रीछा में इंद्रा देवी बनी सरपंच, लेम्बाता में बबिता देवी बनी सरपंच, फलोज में रेखा देवी सरपंच बनी।

Jhalwar – कालीतलाई से सुरजाबाई 113 मतों से, सांगरिया से भागवत कुंवर 124 मतों से विजयी रहे। सेमलीखाम से गिरिराज शर्मा, फतेहगढ़ से सुनीता कुमारी 224 मतों से, सलोतिया से इंद्रजीत सिंह ने 645 मतों से विजय हासिल की।

Swaimadhopur – बड़ा गाँव कहार से विजय मीणा 124 मतों से जीते,जोलन्दा से बिजेन्द्र सिंह 319 मतों से जीते, करेल से मनीषा मीणा 222 मतों से जीती, तारनपुर से रामस्वरूप मीणा 321 मतों से जीते।

Swaimadhopur – फलसावाड़ा से जलालुदीन चुनाव जीते, भाड़ौती से दीनदयाल 825 मतों से जीते, चक बिलोली से जोरावरसिंह गुर्जर 150 मतों से जीते, बहतेड़ से राधेश्याम रैगर चुनाव जीते।

Sadulshahar – छापांवाली ग्राम पंचायत में अमीचंद 176 वोटों से विजयी रहे। पन्नीवाली ग्राम पंचायत में इंद्रा देवी 156 वोटों से विजयी, नारायनगढ ग्राम पंचायत में हरदेव सिंह 154 वोट से जीते, बुधरवाली ग्राम पंचायत से बलजिंद्र कौर विजयी, किल्लांवाली ग्राम पंचायत से महेंद्र 648 वोटों से विजयी।

Tonk – देवली की चन्दवाड से झमरी देवी 214 से जीती, उनियारा में चोरू से रामसहाय जीते, पलाई से गोपीचंद मीना जीते, हैदरीपुरा से हरगोविंद मीना जीते। कुंडेर से सरस्वती देवी जीती, कचरावता से दिलिप जीते।

Dungarpur : काब्जा में पिंकी देवी, जोगपुर में नरसिंह खराड़ी, पाटनपूरा में कांता देवी,गलियाकोट में तुलसीराम,कतिसोर में शंकरलाल, खलील में मुकेश मीणा, रेटा में अमृत देवी बनी सरपंच।

Siker: श्रीमाधोपुर पंचायत : रामपुरा थोई से 402 वोटों से हीरा देवी,अणतपुरा से 369 वोटों से पतासी देवी,नांगल से गीता देवी, बागरियावास से केसर सिंह शेखावत विजयी।

Sahabad (bara): खुशियारा विनोद मेहता विजयी घोषित। समरानिया शांति बाई,गडरेटा जितेंद्र कुमार, राजपुर में शोभा देवी , कस्बा नौनेरा में पूजा यादव विजय रहीं।

करेड़ा : ग्राम पंचायत ज्ञानगढ़ : ज्ञानगढ़ पंचायत से वर्षा टांक ने की जीत हासिल, एमएससी की छात्रा बनी सरपंच, 22 साल की उम्र में ही ग्रामीणों के विश्वास जीता।

Sirohi : रेवदर पंचायत समिति : निम्बज ग्राम पंचायत से जीती ज्योति देवी, रायपुर से छगनलाल कोली,दातराई ग्राम पंचायत से बबी देवी जीती, हरनी अमरपूरा से फैंसीदेवी भील, भटाणा ग्राम पंचायत से भवानीसिंह, सिरोडी ग्राम पंचायत से शैतानसिंह जीते।

गजसिंहपुर (श्रीगंगानगर)- 71 RB ग्राम पंचायत से गूडी देवी विजयी, कंवरपुरा ग्राम पंचायत से संकुतला देवी भी बनी सरपंच।

Tonk :देवली,उनियारा की 76 ग्राम पंचायतों में जारी मतगणना, देवली में बालुन्दा से कमलेश देवी 5 वोट से जीती, बड़ोली से धनपाल माली 151 से जीते, क़ासिर से सोजी जाट 500 वोट से, संथली से शंकर मीणा जीता 570 वोटों से, टोडा का गोठड़ा से चौथ मल मीना 390 से जीते।

Bhartpur: नदबई पंचायती राज चुनाव : बहरामदा पंचायत से गीता देवी 111 मतों से विजयी, विजयी प्रत्याशी है हिस्ट्रीशीटर विजयपाल सिंह की पत्नी, 12 जनवरी को रंजिश के चलते विजयपाल की गोली मारकर की थी हत्या, ग्राम पंचायत इटामडा में ललितेश कुमारी 82 वोट से हुई विजयी।

Tonk : देवली,उनियारा की 76 ग्राम पंचायतों में जारी मतगणना, उनियारा में सुरेली से मौसमी देवी जीती, श्योराजपुरा से सीमा जीती।

Bhilwara : मांडलगढ़ पंचायतराज चुनाव : सरपंच चुनाव परिणाम, ग्राम पंचायत सरथला से सरपंच पद पर ब्रह्मानंद कंजर निर्वाचित, मोटरों का खेड़ा से सरपंच पद पर इंद्रा देवी रेबारी,जालिया पंचायत से सरपंच पद पर सुरेंद्र सिंह,दौलपुरा से रामजस दाधीच सरपंच पद पर निर्वाचित।

Bhilwara :मांडलगढ़ पंचायतराज चुनाव : ग्राम पंचायत राजगढ़ से सरपंच पद पर अरामी देवी गुर्जर निर्वाचित, जोजवा से सरपंच पद पर गोपाल जाट निर्वाचित, रलायता पंचायत से सरपंच पद पर प्रेम देवी निर्वाचित, थलकलां से सरपंच पद पर धर्मीचंद संचेती निर्वाचित।

Tonk: पंचायतराज चुनाव : देवली,उनियारा की 76 ग्राम पंचायतों में जारी मतगणना, अलीगढ़ से सबीया बी जीती, इतिहास में पहली बार मुस्लिम सरपंच जीती।

Bara : शाहाबाद सेमली फाटक से अजुद्दी बाई 166 वोटों से विजयी : शाहाबाद बमनगवां से प्रताप राव 453 वोटों से जीते, शाहाबाद सनवाड़ा से राजेन्द्र सिंह 187 वोट से जीते।

Sutanpur : मदनपुरा से मूलचंद गुर्जर 201 वोट से जीते, खेड़लीतंवरान से रामप्यारी बाई पंचोली पत्नी सत्यप्रकाश पंचोली 601 वोट से जीते, किशोरपुरा ग्राम पंचायत में नीरज नागर 340 वोट से जीते। मुंडला ग्राम पंचायत से पूजा नागर 44 वोटों से विजयी रहीं।

-बरजी देवी सैनी सामोद गांव की सरपंच बनी

Chomu : पंचायत चुनाव का परिणाम : किशन मानपुरा से हरदेव देवंदा जीते चुनाव, दोनों पति -पत्नी थे चुनावी मैदान में, पति हरदेव देवंदा 11 वोटों से जीते चुनाव, पत्नी परमेश्वरी देवी को मिले महज 3 वोट, सामोद में देवरानी जेठानी दोनों हार गई चुनाव।

Next Story