Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

RLP प्रवक्ता ने कांग्रेस पर दिया विवादित बयान, कहा किसानों को नहीं मिला मुआवजा तो

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी ने अशोक गहलोत को घेरे में लेकर विवादित बयान दिया है। उन्होनें कहा कि भारतमाला सड़क योजना के तहत किसानों को उचित मुआवजा मिलना चाहिए।

RLP प्रवक्ता ने कांग्रेस पर दिया विवादित बयान, कहा किसानों को नहीं मिला मुआवजा तो ईंट से ईंट बजा देंगे
X
किसानों का आंदोलन

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी ने कांग्रेस सरकार अशोक गहलोत पर विवादित बयान दिया है। आरएलपी प्रवक्ता वीरेंद्र नेहरा ने कहा कि कांग्रेस सरकार किसानों को झूठे दिलासे में फंसा कर रखी हुई है। राजस्थान के जालौर जिले के सड़क निर्माण में किसानों के बहुत सारी जमीनें चली गई हैं।

जिसके लिए कांग्रेस सरकार ने किसानों को अश्वासन दिया था कि इस जमीन के बदले में उचित मुआवजा दिया जाएगा। जो आज तक किसानों को जमीन के बदले कोई रकम हासिल नहीं हुआ है। जालौर के किसानों को भारतमाला सड़क योजना के तहत उचित मुआवजा नही मिलने पर किसान आंदोलन पर बैठे हैं।

इस मुद्दे को लेकर राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के एक प्रवक्ता ट्वीट पर साझा करते हुए लिखा है कि अगर प्रदेश के नकारा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उनके प्रशासन ने जल्दी सुध नही ली तो राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के यौद्धा तुम्हारी ईंट से ईंट बज देंगे।

भारतमाला सड़क योजना

भारतमाला सड़क योजना एक राष्ट्रीय राजमार्ग विकास परियोजना हैं। इसके तहत नए राजमार्ग के अलावा उन परियोजनाओं को भी पूरा किया जाता है। जो अब तक अधूरे पड़े हुए हैं। इसमें सीमा और अंतर्राष्‍ट्रीय संयोजकता वाले विकास परियोजना को भी शामिल किया गया है।

Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story