Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राजस्थान का मौसम: तेज हवाओं के साथ हुई बारिश से लोगों को गर्मी से मिली राहत

राजस्थान का मौसम शुक्रवार को एक बार फिर बदल गया। सुबह से ही तेज गर्मी के बाद दोपहर में मौसम ने करवट ली और आसमान पर घने काले बादल छा गए और तेज हवाओं के साथ बूंदाबांदी शुरू हो गई। मौसम के इस बदलाव के बाद राजस्थान के लोगों को गर्मी से राहत मिली है।

राजस्थान का मौसम: तेज हवाओं के साथ हुई बारिश से लोगों को गर्मी से मिली राहत
X

शुक्रवार को राजस्थान का मौसम एकबारगी बदल गया। सुबह तेज गर्मी के बाद दोपहर में मौसम ने करवट ली और आसमान पर घने काले बादल छा गए और तेज हवाओं के साथ बूंदाबांदी शुरू हो गई। मौसम के इस बदलाव के बाद राजस्थान के लोगों को गर्मी से राहत मिली है।

गौरतलब है कि मौसम विभाग ने गुरूवार को अगले 24 घंटों के अन्दर मौसम के बदलाव की बात कही थी। मौसम विभाग का कहना है कि विक्षोभ कमजोर पड़ गया और प्रदेश में निकल गया।

राजस्थान में दो बार चक्रवाती तूफान आया है और जमकर तबाही मचाई थी। 25 से ज्यादा लोगों ने अपनी जान गवाई थी साथ ही प्रदेश में काफी नुकसान हुआ था।

देश में चक्रवाती तूफान फैनी (Cyclone Fani) का कहर

देश में इस समय फैनी तूफान का कहर है। ओडिशा के समुद्री इलाकों पर इस तूफान ने जमकर कहर मचाया है। झोपड़ियां और पेड़ हवा के तेज झोके में गिर गए हैं। राज्य और केंद्र की सुरक्षा टीमें किसी भी अनहोनी से बचाने के लिए वहां मौजूद हैं। करीब 11 लाख लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेजा जा चुका है। भुवनेश्वर और कोलकाता के एयरपोर्ट बन्द कर दिए गए हैं। 100 से ज्यादा ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story