Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राजस्थान: 9 मुस्लिम पुलिसकर्मियों के खिलाफ दाढ़ी नहीं रखने का आदेश जारी, मुस्लिम संगठन नाराज

अलवर पुलिस ने 9 मुस्लिम पुलिसकर्मियों के नाम से दाढ़ी रखने को लेकर मिली इजाजत को वापस लेने का निर्देश दिया है।

राजस्थान: 9 मुस्लिम पुलिसकर्मियों के खिलाफ दाढ़ी नहीं रखने का आदेश जारी, मुस्लिम संगठन नाराज
X
राजस्थान पुलिस

राजस्थान में मुस्लिम पुलिसवालों के दाढ़ी नहीं रखने का फरमान सामने आया है। रिपोर्ट्स के अनुसार अलवर पुलिस ने 9 मुस्लिम पुलिसकर्मियों के नाम से दाढ़ी रखने को लेकर मिली इजाजत को वापस लेने का निर्देश दिया है। इस आदेश से मुस्लिम संगठन ने नाराजगी जताई है।

अलवर पुलिस का फरमान

बता दें कि नौ पुलिसकर्मियों को दाढ़ी रखने की अनुमित मिली हुई है। लेकिन अलवर पुलिस का फरमान है कि जिन नौ पुलिसकर्मियों को दाढ़ी रखने की अनुमित मिली है उनसे मिली इजाजत वापस ली जाती है।

इस आदेश में लिखा है कि इन पुलिसकर्मियों को दाढ़ी रखने की अनुमति तत्काल प्रभाव से निरस्त की जाती है। मिली जानकारी के मुताबिक यह जानकारी पुलिस के सभी थाने के बड़े अफसरों को भेज दी गई है।



राजस्थान में क्या है परंपरा

मिली जानकारी के मुताबिक राजस्थान में यह परंपरा चलन में है कि यदि कोई अल्पसंख्यक पुलिसकर्मी दाढ़ी रखना चहाता है तो उसे जिला पुलिसअधीक्षक को आवेदन देना पड़ता है। अनुमति मिलने के बाद ही पुलिसकर्मी दाढ़ी रख सकता है।

अलवर एसपी पारिस देशमुख ने बताया कि कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए हमने ये आदेश जारी किया है। हमने 32 पुलिसकर्मियों को दाढ़ी रखने की अनुमति दी हुई है जिसमें में नौ पुलिसकर्मियों को दी गई अनुमकि वापस ली है।

मुस्लिम पुलिसकर्मियों में नाराजगी

अलवर पुलिस के इस आदेश के बाद मुस्लिम संगठन के लोंगों ने नारजगी जताई है। उनका कहना है कि इस आदेश का वापस लिया जाए नहीं तो हम कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे। संगठन के कहना है कि सुप्रीम कोर्ट ने 1999 में अल्पसंख्यक पुलिसवालों को दाढ़ी रखने की अनुमति दी थी।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story