Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली में पुलिस-वकीलों का विवाद पहुंचा राजस्थान, अलवर में वकीलों ने पुलिस को पीटा

राजधानी दिल्ली में वकीलों और पुलिस के बीच तीस हजारी कोर्ट में हिंसक झड़प को लेकर राजस्थान में वकीलों में अदालत परिसर में पुलिस की पिटाई की।

दिल्ली में पुलिस-वकीलों का विवाद पहुंचा राजस्थान, अलवर में वकीलों ने पुलिस को पीटा
X
दिल्ली की तरह वकीलों ने राजस्थान में भी पुलिस वालों को पीटा (फाइल फोटो)

दिल्ली (New Delhi) में तीस हजारी कोर्ट (Tis Hazari Court) में पुलिस और वकीलों के बीच झड़प के बीच, राजस्थान (Rajasthan) के अलवर (Alwar) में पुलिस ने बुधवार को चार पुलिसकर्मियों पर हमला करने के चार मामलों में आधा दर्जन से अधिक वकीलों के खिलाफ शिकायत दर्ज की है। इनमें से एक मामले में वकीलों के खिलाफ महिला कांस्टेबल के साथ यौन उत्पीड़न की शिकायत भी दर्ज की गई है। अलवर के पुलिस अधीक्षक अनिल पेरिस देशमुख ने कहा कि चार मामलों की जाँच उप पुलिस अधीक्षक (यातायात) विजय पाल सिंह को दी गई है। उन्होंने यह भी बताया कि अलवर बार एसोसिएशन के अध्यक्ष उदय सिंह का नाम सभी चार एफआईआर में शामिल है।

पुलिस अधीक्षक देशमुख ने बताया कि फरीदाबाद (हरियाणा) के एक हेड कांस्टेबल और अलवर की तीन महिला कांस्टेबल न्यायिक कार्य के लिए सुबह 11 बजे के आसपास जिला अदालत परिसर (Alwar District Court) में स्थित चार अलग-अलग अदालतों में गए थे। एफआईआर के अनुसार, इस दौरान वकीलों ने कांस्टेबलों को पीटना और परेशान करना शुरू कर दिया। हमें कांस्टेबलों को बचाने के लिए अतिरिक्त बल मंगवाना पड़ा। उन्होंने बताया कि वकीलों ने महिला कांस्टेबल का यौन उत्पीड़न भी किया। कॉन्स्टेबलों को एसपी कार्यालय लाया गया जहां उन्होंने वकीलों के खिलाफ अपनी शिकायतें कीं।

अलवर एसपी ने बताया कि पहला केस महिला थाने में आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत दर्ज किया गया है। बाकी के तीन केस कोतवाली पुलिस स्टेशन में आईपीसी के सेक्शन 123 (अवैध सभा), 353 (सरकारी कर्मचारी को उसके कर्तव्य के निर्वहन से रोकने के लिए हमला या आपराधिक बल), 332 (स्वेच्छा से लोक सेवक को अपने कर्तव्य से आहत करना) और 504 (शांति भंग करने के इरादे से जानबूझकर अपमान) के अंतर्गत दर्ज किए गए हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story