Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राजस्थान सरकार ने की मानवीय पहल, अस्थि विसर्जन के लिए हर एक परिवार से तीन लोगों को फ्री में भेजेगी उत्तराखंड

अधिकारी इस संबंध में उत्तर प्रदेश की योगी सरकार से भी सहमति लेने की कोशिश कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि अस्थि विसर्जन के लिए किसी भी परिवार के तीन सदस्य इन विशेष बसों में फ्री में यात्रा कर सकते हैं।

राजस्थान सरकार ने की मानवीय पहल, अस्थि विसर्जन के लिए हर एक परिवार से तीन लोगों को फ्री में भेजेगी उत्तराखंड

दिवंगत हुए लोगों की अस्थि विसर्जन के लिए राजस्थान सरकार ने मानवीय पहल की है। अस्थियों के विसर्जन के लिए चलाई जाने वाली विशेष बसों को लेकर राजस्थान और उत्तराखंड सरकार में सहमति बन गई है। रिपोर्ट की मानें तो राजस्थान सरकार ने इन विशेष बसों को नि:शुल्क चलाने का ऐलान किया है।

अधिकारियों के मुताबिक, राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार के आग्रह पर उत्तराखंड सरकार ने अस्थि विसर्जन के लिए बसों के प्रवेश को अनुमति दे दी है। इससे शोक संतप्त परिजन अस्थि विसर्जन स्थलों पर जा सकेंगे।

अधिकारी इस संबंध में उत्तर प्रदेश की योगी सरकार से भी सहमति लेने की कोशिश कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि अस्थि विसर्जन के लिए किसी भी परिवार के तीन सदस्य इन विशेष बसों में फ्री में यात्रा कर सकते हैं। सीएम अशोक गहलोत द्वारा शुक्रवार को की गई समीक्षा बैठक में इस बात की जानकारी दी गई है।

अतिरिक्त मुख्य सचिव (उद्योग) सुबोध अग्रवाल ने इस बैठक के दौरान कहा कि अब राजस्थान से हरिद्वार (उत्तराखंड) और अन्य अस्थि विसर्जन स्थलों के लिए प्रतिदिन चार या पांच बसें चलेंगी। ये बसें शुरू में राज्य के सम्भागीय मुख्यालयों से और उसके बाद आवश्यकतानुसार जिला मुख्यालयों से चलाई जाएंगी। इससे पहले सीएम अशोक गहलोत ने इस तरह की विशेष बसें चलाने का ऐलान किया था।

Next Story
Top