Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राजस्थान चुनाव नतीजे / गहलोत और पायलट में से कौन बनेगा राजस्थान का मुख्यमंत्री, फैसला आज

राजस्थान चुनाव नतीजे 2018 (Rajasthan Election Result 2018) में कांग्रेस पार्टी (Congress) ने प्रदेश में 99 सीटों पर और भाजपा (BJP) ने 73 सीटों पर और बीएसपी (BSP) और अन्य ने 27 सीटों पर जीत हासिल की है।

राजस्थान चुनाव नतीजे / गहलोत और पायलट में से कौन बनेगा राजस्थान का मुख्यमंत्री, फैसला आज
X

राजस्थान चुनाव नतीजे 2018 (Rajasthan Election Result 2018) में कांग्रेस पार्टी (Congress) ने प्रदेश में 99 सीटों पर और भाजपा (BJP) ने 73 सीटों पर और बीएसपी (BSP) और अन्य ने 27 सीटों पर जीत हासिल की है। राजस्थान का मुख्यमंत्री कौन बनेगा (rajasthan ka mukhyamantri koun banega) यह कह पाना यह मुश्किल है।

अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) और सचिन पायलट (Sachin Pilot) दोनों नेताओं के बीच राजस्थान का मुख्यमंत्री कौन बनेगा (Rajasthan Ka Mukhyamantri Koun Banega) इसको लेकर खीचातान शुरू हो गई है।

अशोक (Ashok Gehlot) गहलोत के समर्थक राजस्थान का सीएम के लिए गहलोत मांग कर रहे है और सचिन पायलट (Sachin Pilot) के समर्थक राजस्थान का सीएम के लिए पायटल की मांग कर रहें।

Rajasthan Election Result 2018 / मुख्यमंत्री पद के लिए खींचातानी, सचिन पायलट और अशोक गहलोत के समर्थक भीड़े

आपको बता दें कि प्रदेश में विधानसभा चुनावों को लेकर अशोक गहलोत और सचिन पायलट दोनों वरिष्ठ नेताओं ने जितोड़ मेहनत की है और पार्टी को राजस्थान में जीत दिलाई है।

अशोक गहलोत के समर्थक निर्दलीय विधायक रामकेश मीणा ने राजस्थान का मुख्यमंत्री बनने की मांग की है और कहा कि लोकसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए सही फैसला ले और अशोक गहलोत को मुख्यमंत्री बनाए।

राजस्थान नतीजे / हार के बाद बोलीं वसुंधरा- 'सदन में जनता की आवाज बनकर बैठेंगे'

अशोक गहलोत और सचिन पायलट का सीएम पद पर दावा काफी मजबूत है, इसलिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के लिए मुख्यमंत्री का भी चयन करना आसान नहीं होगा। गांधी आज विधायक दल की मीटिंग में सीएम पद के लिए उम्मीदवार चयन करेंगे।

मीडिया से बातचीत में राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा कि राजस्थान का मुख्यमंत्री कौन बनेगा इसका फैसला विधायक करेंगे और अंतिम फैसला कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का मान्य होगा।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story