Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Rajasthan Coronavirus Update : 12 नये लोगों में हुई कोरोना वायरस की पुष्टी, राज्य में संक्रमित लोगों की संख्या हुई 129

कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या राज्य में लगातार बढती जा रही है। राज्य की राजधानी में 12 नये कोरोना वायरस से संक्रमित लोग मिले हैं।

Rajasthan Coronavirus Update : 12 नये लोगों में हुई कोरोना वायरस की पुष्टी, राज्य में संक्रमित लोगों की संख्या हुई 129
X
प्रतीकात्मक चित्र

राजस्थान में लगातार कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। अब राजस्थान की राजधानी जयपुर के रामगंज क्षेत्र में (Coronavirus) कोरोना वायरस से संक्रमित 12 लोग सामने आये हैं। जिसके बाद राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 129 हो गयी है। बताया जा रहा है कि जिन 12 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टी हुई है। सभी तबलीगी जमात में शामिल होकर लौटे है। ऐसे में शासन और प्रशासन के अधिकारी राज्य में जमात से लौटे अन्य लोगों की तलाश में जुटी है।

अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) रोहित कुमार सिंह के अनुसार, जयपुर के रामगंज इलाके में बुधवार को कोरोना वायरस से संक्रमित 12 नये मामले सामने आये हैं। यह सभी लोगों की जांच कि गई। इसमें सभी की रिपोर्ट पॉजिटीव आई और 12 लोग कोरोना वायरस (Coronavirus Positive) से संक्रमित मिले हैं। इन मरीजों को डॉक्टरों ने अलग रखा है। अधिकारियों के अनुसार, रामगंज इलाके में 45 वर्षीय एक व्यक्ति ने मध्य- पूर्व देशों की यात्रा की थी और वह 12 मार्च को दिल्ली हवाई अड्डे पर आया था और वहां से बस से जयपुर घर आया था। इसके बाद वह जमात में शमिल हुआ। वह 26 मार्च को जांच में संक्रमित पाया गया था। इस दौरान वह कई लोगों के सम्पर्क में आया। जिससे यह संक्रमण फैल गया। एक दिन के बाद उसके दोस्त और 10 परिजनों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी। राज्यभर में 22 मार्च से लॉकडाउन है और जयपुर में निषेधाज्ञा लागू है। परकोटे में बुधवार से कर्फ्यू को अनिश्चितकाल के लिए बढ़ा दिया गया है।

Next Story