Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राजस्थान विधायक ने कहा शराब गले में कोरोना वायरस को मारती है, ठेके खोलें

लॉकडाउन के कारण शराब की दुकानें बंद हैं। शराब बदनाम है। अत: केंद्र सरकार इसकी बिक्री की छूट प्रदेश में कभी नहीं देगी। प्रदेश सरकार भी इसकी बिक्री का निर्णय नहीं लेगी। आर्थिक घाटे से राज्य सरकार की कमर टूट रही है।

राजस्थान विधायक ने कहा शराब गले में कोरोना वायरस को मारती है, ठेके खोलें
X

कोरोना वायरस के कारण देश में लॉकडाउन लागू है। जिस कारण शराब की दुकानें बंद हैं। लेकिन इसी बीच राजस्थान के सांगोद से कांग्रेस विधायक भरत सिंह ने बेतुका तर्क दे दिया है। खबरों से मिली जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस विधायक भरत सिंह का कहाना है कि शराब कोरोना वायरस को होने से रोकती है।

कांग्रेस विधायक ने इस संबध में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र भी लिखा है। पत्र में शराब के समर्थन में कई तर्क भी दिए हैं। उधर, लाडपुरा के पूर्व भाजपा विधायक भवानी सिंह राजावत ने भी कहा कि जंग में जीतने के लिए शराब जरूरी है।

विधायक भरत सिंह ने पत्र में लिखा कि, कोरोना -19 के लॉकडाउन के कारण शराब की दुकानें बंद हैं। शराब बदनाम है। अत: केंद्र सरकार इसकी बिक्री की छूट प्रदेश में कभी नहीं देगी। प्रदेश सरकार भी इसकी बिक्री का निर्णय नहीं लेगी।

आर्थिक घाटे से राज्य सरकार की कमर टूट रही है। वहीं शराब नहीं मिलने के कारण इसका अवैध धंधा पनप रहा है। इसके अलावा उन्होंने पत्र में लिखा कि जब कोरोना-19 का वायरस, हाथों को शराब से धोने पर साफ हो सकता है तो पीने वालों के गलों से वायरस भी साफ होगा।



जंग में जीतने के लिए शराब जरूरी

भाजपा के पूर्व विधायक भवानी सिंह राजावत का भी कहना है कि सतयुग में भी देवता सोमरस का पान करते थे। राजा महाराजा और योद्धा भी सेवन करने के बाद ही दुश्मन पर फतेह प्राप्त करते थे।

इसीलिए सरकार पुनर्विचार करें। यह वायरस को भी रोकेगा और सरकार को रुका हुआ करोड़ों का राजस्व भी अर्जित होगा। हालांकि, उन्होंने कहा कि पान, बीड़ी, सिगरेट, गुटका, तंबाकू पर प्रतिबंध जारी रहना चाहिए।

Next Story