Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कांग्रेस मंत्री धारीवाल ने गोलवलकर-अंबेडकर पर की टिप्पणी, भाजपा ने किया पलटवार

राजास्थान विधानसभा सत्र के दौरान धारीवाल ने आरएसएस प्रमुख रहे गोलवलकर और बाबा साहब अंबेडकर पर टिप्पणी की है। जिसके बाद भाजपा ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा है कि इन्होंने कभी बाबा साहब का सम्मान नहीं किया।

कांग्रेस मंत्री धारीवाल ने गोलवलकर-अंबेडकर पर की टिप्पणी, भाजपा ने किया पलटवार
X
राजस्थान सरकार में मंत्री शांति धारीवाल (फाइल)

भारतीय संविधान के 70 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में राजस्थान विधानसभा का दो दिवसीय विशेष सत्र संविधान पर चर्चा के लिए बुलाया गया था। सदन की शुरुआत में सुबह दो नए विधायकों को शपथ दिलाई गई। इसके बाद संविधान पर चर्चा के लिए सबसे पहले संसदीय कार्यमंत्री शांति धारीवाल ने आरएसएस प्रमुख रहे गुरू गोलवलकर पर टिप्पणी की। इसके अलावा अंबेडकर को लेकर भी टिप्पणी की। जिसके बाद भाजपा ने दोनों महापुरूषों के अपमान का आरोप लगाया है।

संविधान पर चर्चा करते हुए शांति धारीवाल ने हर संवैधानिक संस्था के अस्तित्व को खतरा बताते हुए राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) पर हमला बोला। जवाब में भाजपा ने पलटवार कर बाबा साहब अंबेडकर पर चर्चा की बात कही। इस पर धारीवाल ने बोले बाबा साहब पर बाद में बात करेंगे तो भाजपाओं ने हंगामा करते हुए कहा कि कांग्रेस ने बाबा साहब का कभी सम्मान नहीं किया।

धारीवाल ने सवाल किया कि आखिर वे कौन लोग हैं जो आज भी कहते हैं कि राष्ट्रगान देशभक्ति की भावना को जाग्रत नहीं करता। वे कौन लोग हैं जो आज भी तिरंगे का अपमान करते हैं। गांधी की हत्या के बाद पूरा देश बंद था। लेकिन आखिर वे कौन लोग थे जिन्होंने कहा कि देश बंद नहीं होना चाहिए? मैं गुरु गोलवलकर के शिष्यों से कहना चाहता हूं, जवाब दें। गोलवलकर ने बंच आफ थॉट किताब लिखी जिसमें देश के तीन आंतरिक शत्रु बताए। पहला मुसलमान, दूसरा इसाई और तीसरा वामपंथी।

शाखाओं में नहीं फहराया राष्ट्रीय ध्वज

मंत्री धारीवाल ने यह भी कहा कि संघ के गुरु गोलवलकर की शाखाओं में राष्ट्रीय ध्वज नहीं फहराया जाता था। इसे लेकर बीजेपी के सदस्यों ने हंगामा मचाया और सदन में नेता गुलाबचंद कटारिया ने कहा कि उनके पास भी कई तरह की चिट्ठियां हैं जो कि कांग्रेस को बेनकाब कर देगी। लेकिन यहां चर्चा संविधान पर हो रही है। इसलिए इस तरह की बातें नहीं की जानी चाहिए।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story