Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राजस्थान में शीत लहर का कहर जारी, खेतों में जमी बर्फ, ठंड से लोग परेशान

राजस्थान में इन दिनों लोग ठंड से बेहाल है। पारा लगातार नीचे गिर रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक, ठंड अभी और बढ़ सकती है।

राजस्थान में शीत लहर का कहर तेज, खेतों में जमी बर्फ
X
मौसम की जानकारी

राजस्थान में इन दिनों लोग ठंड से बेहाल है। शीत लहर से लोगों का घर से निकलना दुभर हो गया है। पहाड़ी क्षेत्रों से आ रही हवा ने मौसम और सर्द कर दिया है। राजस्थान के सीकर जिले के फतेहपुर में न्यूनतम तापमान शून्य से 4.2 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया। प्रदेश के कई क्षेत्रों में आज सुबह का तापमान 4 डिग्री से भी कम दर्ज किया गया।

मौसम विभाग की माने तो अभी पारा और भी गिर सकता है। प्रदेश के कई हिस्सों में धुंध के चलते रफ्तार धीमी हो गई है। राजस्थान के सीकर जिले के फतेहपुर में न्यूनतम तापमान शून्य से 4.2 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया।

फतेहपुर के बाद चूरू में 0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, फतेहपुर के बाद चूरू में 0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, उसके बाद भीलवाड़ा में रात का तापमान 0.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। राजस्थान के मरुस्थलीय राज्य के एकमात्र पर्वतीय स्थल सीकर और माउंट आबू में न्यूनतम तापमान 1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि पारा वनस्थली, अलवर, चित्तौड़गढ़, डबोक, श्रीगंगानगर और कोटा में 1.6, 2.4, 2.6, 2.8, 3.2 और 4.8 डिग्री सेल्सियस पर रहा।

मौसम विभाग की एक रिपोर्ट के अनुसार, जिलों के अन्य स्टेशनों में तापमान 5.6 से 10.4 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया। इसने कहा कि अगले कुछ दिनों में ठंड की स्थिति ऐसी ही रहेगी। राजस्थान के कुछ इलाकों में ठंड से इतना बुरा हाल है कि खेतों में पानी तक जम गया है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story