Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

गहलोत-पायलट की ताजपोशी में ये दिग्गज होंगे शामिल, ममता भेजेंगी दूत

राजस्थान में अशोक गहलोत और सचिन पायलट की ताजपोशी समारोह में जयपुर के अल्बर्ट हॉल में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, एच डी देवेगौड़ा सहित कई दिग्गज नेता शामिल होंगे। ममता बनर्जी भी अपने एक प्रतिनिधि को भेजेंगी।

गहलोत-पायलट की ताजपोशी में ये दिग्गज होंगे शामिल, ममता भेजेंगी दूत
X

राजस्थान में कांग्रेस विधायक दल के नेता अशोक गहलोत और प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट की ताजपोशी समारोह में जयपुर के अल्बर्ट हॉल में सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, एच डी देवेगौड़ा सहित कई दिग्गज नेता शामिल होंगे।

अशोक गहलोत और सचिन पायलट के शपथ ग्रहण समारोह में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी नहीं जाएंगी। हालांकि ममता बनर्जी के बजाय तृणमूल कांग्रेस (TMC) के सांसद नदीमुल हक कल जयपुर में राजस्थान के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में टीएमसी के प्रतिनिधि के रूप में शामिल होंगे।

कांग्रेस विधायक दल के नेता अशोक गहलोत ने अल्बर्ट हाल में आयोजित होने वाले भव्य शपथग्रहण समारोह का जायजा लेने के बाद संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि समारोह में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, एच डी देवेगौड़ा, मल्लिकार्जुन खड़गे, शरद यादव, फारूख अब्दुल्ला, चंद्रबाबू नायडू, समाजवादी पार्टी, तृणमूल कांग्रेस, सीपीआई,सीपीएम, डीएमके, आम आदमी पार्टी, सहित विपक्ष के शीर्ष नेता शामिल होंगे।

मुख्य सचिव डी बी गुप्ता ने बताया कि सोमवार हो होने वाले शपथग्रहण समारोह के लिये अधिकारियों को जिम्मेवारी दे दी गई है जिसके अनुसार सभी अधिकारी अपने अपने काम में जुट गए हैं।

इसे भी पढ़ें- राजस्थान / राजनीति के जादूगर हैं अशोक गहलोत, जनता बैठाती है सिर आंखों पर

राजस्थान में मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह स्थल पर सुरक्षा के कडे़ बंदोबस्त किए गए हैं। वहीं पुलिस के आला अधिकारियों ने समारोह स्थल पर सुरक्षा, समुचित यातायात व्यवस्था का जायजा लिया।

कांग्रेस के राज्य प्रभारी अविनाश पांडे ने बताया कि शपथ ग्रहण समारोह में समाजवादी पार्टी, तृणमूल कांग्रेस, भाकपा, माकपा, द्रमुक, आम आदमी पार्टी सहित विपक्ष के शीर्ष नेताओं को आमंत्रित किया गया है।

उल्लेखनीय है कि शपथ ग्रहण समारोह आमतौर पर परंपरा के अनुसार, राजभवन में आयोजित किया जाता रहा है, लेकिन 2013 में वसुधरा राजे ने जनपथ में शपथ ग्रहण आयोजन किया था। अशोक गहलोत और सचिन पायलट के शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन अल्बर्ट हाल में किया जा रहा है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story