Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बाड़मेर पंडाल हादसा: CM गहलोत ने मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख और घायलों को 2-2 लाख रुपए देने का किया ऐलान

राजस्थान के बाड़मेर में रविवार को एक धार्मिक आयोजन के दौरान पंडाल गिरने से 14 लोगों की मौत हो गई और लगभग 50 लोगों के घायल होने की खबर सामने आई है।

Rajasthan Budget 2020: राजस्थान सरकार नें कर्मचारियों को दिया तोहफा, जानें क्या किया ऐलान
X
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत

राजस्थान के बाड़मेर में रविवार को एक धार्मिक आयोजन के दौरान पंडाल गिरने से 14 लोगों की मौत हो गई और लगभग 50 लोगों के घायल होने की खबर सामने आई है। इसके बाद राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस घटना में जान गंवाने वालों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपए देने का ऐलान किया है। वहीं हादसे गंभीर रुप से घायलों को दो-दो लाख रुपए देने का ऐलान किया है। जोधपुर डीसी ने इस घटना की जांच की आदेश दिए हैं।

आपको बता दें कि आज राजस्थान के बाड़मेर में रविवार को एक धार्मिक आयोजन के दौरान पंडाल गिरने से 14 लोगों की मौत हो गई और लगभग 50 लोग घायल बताए जा रहे हैं। घायलों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है।

इस घटना पर पीएम मोदी और सीएम अशोक गहलोत ने दुख व्यक्त किया है और घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य होने की प्रार्थना की। रिपोर्ट्स के मुातबिक रविवार दोपहर यह हादसा उस समय हुआ जब बालोतरा कस्बे के जसोल धाम में एक स्कूल में कथा चल रही थी।

इसी दौरन मौसम बदल गया और तेज आंधी आ गई। आंधी से पंडाल नीचे गिर गया, जिस वजह से सैंकड़ों श्रद्धालुओं पंडाल के नीचे ही दब गए। संबंधित अधिकारियों को इस घटना के जांच के निर्देश दिए गए हैं और स्थानीय प्रशासन द्वारा राहत बचाव का कार्य किया जा रहा है। डिप्टी सीएम सचिन पायलट और पूर्व सीएम मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सहित कई नेताओं ने भी हादसे पर दुख जताया है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story