Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राजस्थान बजट 2019 : केजरीवाल की राह पर गहलोत सरकार, हर मुहल्ले में खुलेंगे जनता क्लीनिक

बुधवार को राजस्थान सरकार ने अपने नए कार्यकाल का पहला बजट पेश किया। इस बजट में कई खास चीजे थी। उनमें से एक था जनता के लिए खोला जाने वाला 'जनता क्लीनिक'। दिल्ली सरकार के मोहल्ला क्लीनिक की तर्ज पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश में जनता क्लीनिक खोलने का फैसला किया है।

राजस्थान बजट : गहलोत सरकार का बड़ा ऐलान, हर मुहल्ले में खोले जाएंगे जनता क्लीनिक
X
Rajasthan Budget 2019 Janta Clinic Open In Rajasthan

बुधवार को राजस्थान सरकार ने अपने नए कार्यकाल का पहला बजट पेश किया। इस बजट में कई खास चीजे थी। उनमें से एक था जनता के लिए खोला जाने वाला जनता क्लीनिक। दिल्ली सरकार के मोहल्ला क्लीनिक की तर्ज पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश में जनता क्लीनिक खोलने का फैसला किया है।

सीएम गहलोत के इस फैसले के बाद प्रदेश के हर गली-मुहल्ले के साथ शहरी इलाकों में भी अब जनता क्लीनिक खोले जाएंगे। सरकार ने इस क्लीनिक के जरिए जनता के लिए 104 प्रकार की दवाएं मुफ्त देने का ऐलान किया है। साथ ही 90 तरह की जांच मुफ्त करवाए जाने की बात कही है।

इन 104 दवाओं में किडनी, हार्ट तक की समस्याओं के लिए दवाएं हैं। पूरे राजस्थान के उन गरीब परिवारों को जिनके पास बीपीएल कार्ड है उन्हें एमआरआई और सिटीस्कैन बेहद कम दाम में किए जाने का फैसला किया गया है।

बजट के दौरान इस बहुआयामी योजना की शुरूआत करते हुए सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि जनता क्लीनिक के खुलने से लोगों को काफी फायदा होगा। प्रदेश के गरीब परिवारों को जुकाम बुखार के लिए अब सवाई मानसिंह अस्पताल का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story