logo
Breaking

राजस्थान के चुनावी रण में संवेदनशील मतदान केंद्रों पर पैरामिलिट्री की 640 कम्पनियां तैनात

राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 के लिए शुक्रवार को होने वाले मतदान को लेकर चुनाव आयोग ने 7,791 मतदान केंद्रों को संवेदनशील चिन्हित किया है।

राजस्थान के चुनावी रण में संवेदनशील मतदान केंद्रों पर पैरामिलिट्री की 640 कम्पनियां तैनात

राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 के लिए शुक्रवार को होने वाले मतदान को लेकर चुनाव आयोग ने 7,791 मतदान केंद्रों को संवेदनशील चिन्हित किया है। इन मतदान केंद्रों पर केंद्रीय पुलिस बलों को तैनात किया गया है ताकि शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष ढंग से मतदान सुनिश्चित किया जा सके। राजस्थान के पुलिस महानिदेशक ओपी गल्होत्रा ने बताया कि इसके साथ ही पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश मध्य प्रदेश और गुजरात से लगती अंतरराज्यीय सीमाओं पर नाकेबंदी कर दी गयी है।

इसे भी पढ़ें- भाजपा माधुरी दीक्षित को लोकसभा चुनाव में महाराष्ट्र के पुणे से लड़ाना चाहती है !

उन्होंने यहां संवाददाताओं को बताया कि राजस्थान पुलिस ने निष्पक्ष और शान्तिपूर्ण ढंग से मतदान संपन्न कराने के लिए व्यापक सुरक्षा व्यवस्था की है। सभी मतदान केन्द्रों पर चाक चौबंद सुरक्षा व्यवस्था के साथ ही 7,791 संवेदनशील बूथों पर केन्द्रीय पुलिस बलों का जाप्ता तैनात किया गया है।

उन्होंने बताया कि चुनाव बंदोबस्त में कुल लगभग 1.44 लाख से अधिक सिपाही, हेडकांस्टेबल और एएसआई तथा लगभग 1500 पुलिस अधिकारी तैनात किये गये हैं। इसके अलावा पैरामिलिट्री की 640 कम्पनियां और पड़ोसी राज्यों से 13,000 होमगार्ड वॉलनटियर को लगाया गया है।

Share it
Top