Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राजस्थान चुनाव / अब तक करोड़ों रुपए की बेनामी नकदी, सोना-चांदी और शराब बरामद

राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद बीते लगभग दो महीनों में करोड़ों रुपए की बेनामी नकदी, शराब और सोना-चांदी जब्त किया गया है।

राजस्थान चुनाव / अब तक करोड़ों रुपए की बेनामी नकदी, सोना-चांदी और शराब बरामद
X

राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद बीते लगभग दो महीनों में करोड़ों रुपए की बेनामी नकदी, शराब और सोना जब्त किया गया है। राजस्थान में छह अक्टूबर को चुनाव कार्यक्रम की घोषणा के साथ ही आदर्श आचार संहिता लागू हो गई थी।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी आनंद कुमार ने यहां संवाददाताओं को बताया कि आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद राज्य में कुल 14.93 करोड़ रुपए की बेनामी नकदी, 25.11 करोड़ रुपये मूल्य की अवैध शराब, 7.48 करोड़ रुपए मूल्य की ड्रग बरामद किया गया है।

इसे भी पढ़ें- भाजपा माधुरी दीक्षित को लोकसभा चुनाव में महाराष्ट्र के पुणे से लड़ाना चाहती है !

इअके आलावा नारकोटिक पदार्थ, 17.10 किलो सोना तथा 601.13 किलो चांदी (कुल मूल्य 6.88 करोड रुपए) तथा 260 विभिन्न प्रकार के वाहन (मूल्य 11.89 करोड रुपए) जब्त किए गए है।

इस तरह से कुल मिलाकर 66.31 करोड़ रुपए मूल्य का विभिन्न सामान बरामद किया गया हैं। राज्य में आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद विभिन्न वाहनों की जांच के बाद जुर्माने के 16.08 करोड़ रुपए जमा किए गए हैं।

इसी तरह आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 4,203 अवैध हथियार और 370 किलो विस्फोटक सामग्री भी जब्त की गयी है। राज्य की 199 विधानसभा सीटों के लिए शुक्रवार को मतदान होगा।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story