Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बूंदी में नदी में बस गिरने से 24 की मौत, सरकार ने किया मुआवजे का ऐलान

राजस्थान के बूंदी में आज बुधवार सुबह एक बड़ा हादसा सामने आया है। यहां बारातियों से भरी एक बस नदी में जा गिरी। इसमे 24 लोगों की माैत की खबर है।

राजस्थान के बूंदी में बड़ा हादसा, नदी में बस गिरने से 24 की मौत, सरकार ने किया मुआवजे का ऐलान
X
राजस्थान के बूंदी में बड़ा हादसा, नदी में बस गिरने से 24 की मौत, सरकार ने किया मुआवजे का ऐलान

राजस्थान के बूंदी जिले में आज सुबह दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है। यहां बुधवार सुबह बारातियों से भरी एक बस नदी में जा गिरी। जिससे 24 लोगों की मौत हो गई। यह बस कोटा से सवाईमाधोपुर की ओर जा रही थी। यह हादसा हाईवे के पापड़ी मौजूद गांव में हुआ है। हादसे की वजह बस की तेज रफ्तार बताया जा रहा है। हादसे की समय बस में 30 लोग मौजूद थे। रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंचकर मृतकों को बाहर निकालने का काम किया। नदी में पानी होने की वजह से राहत और बचाव कार्य में भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। फिलहाल प्रशासन ने लोगों की मौत की संख्या की पुष्टि नहीं की है।


मरने वालों के परिजनों के लिए 2-2 लाख का मुआवजा

इस बस में 30 लोग सवार थे। अभी 24 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है। हादसे में घायल हुए लोगों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। इनमें से ज्यादातर की हालत गंभीर बताई जा रही है। हादसे के बाद राज्य सरकार ने दुर्घटना में मरने वालों के परिजनों के लिए 2-2 लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की है।

बस में क्षमता से अधिक सवारियां थीं

यह हादसा बूंदी में मेज नदी पर बनी पुलिया पर हुआ है। बता दें कि पुलिया पर सुरक्षा दीवार नहीं है। बताया जा रहा है कि बस में क्षमता से अधिक सवारियां भरी हुई थी, जिसके चलते यह हादसा हुआ। नदी पर बनी पुलिया पर ड्राइवर बस पर नियंत्रण नहीं रख सका और बस नदी में जा गिरी।

Next Story