Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जनता कर्फ्यू के दिन बंद रहेगी पब्लिक ट्रांसपोर्ट, ये सेवाएं होंगी ठप

जयपुर में रविवार को लागू होने वाली जनता कर्फ्यू के दिन पब्लिक ट्रांसपोर्ट बंद रहेगी। साथ ही ये सेवाएं भी ठप रहेंगी।

जनता कर्फ्यू के दिन बंद रहेगी पब्लिक ट्रांसपोर्ट, ये सेवाएं होगी ठप
X

कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए हर राज्य में सावधानियां बरती जा रही है। वहीं केंद्र सरकार ने पूरे देश में जनता कर्फ्यू लागू करने की घोषणा की है। जनता कर्फ्यू रविवार को पूरे देश में लागू किया जाएगा। इन दिनों शहर में पब्लिक ट्रांसपोर्ट की सेवाएं बंद रहेगी। साथ ही मेट्राे, ओला-उबर, मिनी बसें और ऑटाे रिक्शाओं का संचालन नहीं हाेगा।

शुक्रवार को हुई युनियन बैठक के दौरान यह फैसला लिया गया। मिनी बस यूनियन के अध्यक्ष के अनुसार, रविवार को 2 हजार मिनी बसें बंद रहेंगी। वहीं, ऑटो रिक्शा चालक संघर्ष समिति के संयोजक के अनुसार, इस दिन लगभग 20 हजार ऑटो रिक्शा नहीं चलेंगे।

ओला-उबर के उपाध्यक्ष ने कहा कि इस दिन लगभग 10,000 ओला-उबर टैक्सियां नहीं चलेगी। इंडियन डिलीवरी लायंस आर्गेनाइजेशन के अध्यक्ष ने बताया कि केंद्र सरकार के द्वारा लागू किए गए जनता कर्फ्यू का हम पूरी तरह से समर्थन करते हैं। कर्फ्यू के दिन हाेम डिलीवरी की सेवाएं पूरी तरह से बंद रहेगी।

कोरोना संदिग्ध मरीज घर के बजाय बाहर पाया तो परिवार पर होगा केस

कोरोना वायरस के प्रति पुलिस भी अपनी एक्शन मेें नजर आ रही है। अगर कोई भी कोरोना वायरस संदिग्ध मरीज घर के बाहर घुमता हुआ नजर आता है, तो पुलिस परिवार के खिलाफ एफआईआर दर्ज करेगी। पुलिस मुख्यालय ने सभी जिला पुलिस अधीक्षकाें काे निर्देश जारी कर दिए है।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि काेराेना का संदिग्ध हाेम आईसोलेशन के बजाय अगर घर के बाहर घुमता हुआ मिला ताे उसके परिवार के खिलाफ धारा 188 के तहत कार्रवाई की जाएगी। इस संबंध में सभी जिला पुलिस को आदेश जारी कर दिया गया है।

सभी थाना पुलिस संदिग्ध मरीज पर पूरी निगरानी रखेगी। अगर जांच के दौरान पता चलें कि संदिग्ध मरीज हाेम आइसाेलेटेड के बजाय घर के बाहर घूम रहा है, तो उसके परिवार के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।


Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story