Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोरोना के बीच स्वाइन फ्लू का प्रकोप, 116 मरीज में एक की मौत

राजस्थान में कोरोना वायरस (Coronavirus) के बीच स्वाइन फ्लू ने भी अपनी दस्तक दे दी है। अब तक स्वाइन फ्लू (Swine Flu ) के 116 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से एक स्वाइन फ्लू मरीज की मौत भी हो चुकी है।

कोरोना के बीच स्वाइन फ्लू का प्रकोप, 116 मरीज में एक की मौत
X
स्वाइन फ्लू

राजस्थान में लोगों को दोहरी महामारी से सामना करना पड़ रहा है। कोरोना वायरस (Coronavirus) के बीच स्वाइन फ्लू भी अपना दस्तक दे चुका है। अब तक स्वाइन फ्लू के 116 मामले सामने आ चुका है। इनमें से एक स्वाइन फ्लू मरीज की मौत भी हो चुकी है।

कोरोना वायरस (Coronavirus) के महामारी के चलते पूरे देश में खौफ पैदा कर रखा हुआ है। इस महामारी को रोकने के लिए हर पहलू कोशिश की जा रही है। पूरे प्रदेश में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है। कोरोना का कहर अभी थमा ही नहीं कि अब स्वाइन फ्लू (Swine Flu ) भी दस्तक दे दी।

इससे डॉक्टरों और राज्य सरकार की दोहरी चिंता बढ़ गई। स्वाइन फ्लू (Swine Flu ) का कहर जनवरी से शुरू होकर अब तक जारी है। अगर सिर्फ जयपुर की बात की जाए तो 71 मरीज के मामले सामने आ चुका है। वहीं दूसरी ओर सबसे ज्यादा कोरोना का कहर जयपुर में ही देखने को मिल रहा है।

एक तरफ कोरोना और दूसरी तरफ स्वाइन फ्लू का मार झेलना पड़ रहा है। प्रदेश में स्वाइन फ्लू के कहर की शुरुआत जनवरी से हुई। जनवरी से लेकर अब तक 116 स्वाइन फ्लू पॉजिटिव का मामला सामने आ चुका है। इनमें से एक की मौत हो चुकी है।

जयपुर में स्वाइन फ्लू के सबसे ज्यादा 71 केस मिले। इसके अलावा अलवर में 7, अजमेर में 6 केस मिले हैं। बीकानेर, जोधपुर, बाड़मेर, उदयपुर, जैसलमेर, कोटा, नागौर में भी स्वाइन फ्लू का थोड़ा बहुत प्रकोप है।

वहीं प्रदेश में अब तक कोरोना पॉजिटिव के 204 मामले सामने आ चुका है। सबसे ज्यादा जयपुर में 55 केस, भीलवाड़ा में 25 केस, टोंक और पाली में 17-17 केस मिले हैं। इनमें से अब तक 4 लोगों की मौत हो चुकी है। प्रदेश के 18 जिलों में कोरोना का कहर फैल चुका है।


Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story