Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Mausam ki Jankari: राजस्थान के कई शहरों में मकर संक्रांति के दिन बारिश होने की संभावना

Mausam ki Jankari: मौसम विभाग के मुताबिक 14 जनवरी मकर संक्रांति पर प्रदेश के उत्तरी इलाकों में हल्की बारिश होने की संभावना है। वहीं पूर्वी राजस्थान में मौसम शुष्क रहने की आशंका। मौसम विभाग का कहना है कि 12 जनवरी से 14 जनवरी के बीच बनने वाले पश्चिमी विक्षोभ के कारण दक्षिणी राजस्थान में न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी हो सकती है।

Mausam ki Jankari: राजस्थान के कई शहरों में मकर संक्रांति के दिन बारिश होने की संभावना
X
राजस्थान का मौसम(फाइल फोटो)

Mausam ki Jankari: राजस्थान के लोग पिछले कुछ दिनों से कड़ाके की ठंड का सामना कर रहे हैं। बीती रात तापमान में बढोत्तरी होने से लोगों को थोड़ी राहत मिली। वहीं अगर तापमान में बढ़ोतरी की बात करें तो सबसे ज्यादा बढ़ोतरी बीकानेर में तकरीबन 5 डिग्री रही।

ऐसा रहा जिलों में न्यूनतम तापमान

वहीं माउंटआबू का तापमान भी माइनस से बाहर आ गया। माउंटआबू का तापमान -3.0 से बढ़कर 1.4 डिग्री पर पहुंचा। अजमेर का तापमान 6.1 डिग्री सेल्सियस, वनस्थली का तापमान 3.6 डिग्री सेल्सियस, जयपुर का तापमान 6.6 डिग्री सेल्सियस, कोटा का तापमान 4.6 डिग्री सेल्सियस, बूंदी का तापमान 3.8 डिग्री सेल्सियस, जैसलमेर का तापमान 9.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

वहीं जोधपुर सिटी का तापमान 9.5 डिग्री सेल्सियस, फलौदी का तापमान 10.0 डिग्री सेल्सियस, बीकानेर का तापमान 8.8 डिग्री सेल्सियस, चूरू का तापमान 4.5 डिग्री सेल्सियस और गंगानगर का तापमान 5.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

मकर संक्रांति को लेकर मौसम विभाग का अलर्ट

मौसम विभाग के मुताबिक 14 जनवरी मकर संक्रांति पर प्रदेश के उत्तरी इलाकों में हल्की बारिश होने की संभावना है। वहीं पूर्वी राजस्थान में मौसम शुष्क रहने की आशंका। मौसम विभाग का कहना है कि 12 जनवरी से 14 जनवरी के बीच बनने वाले पश्चिमी विक्षोभ के कारण दक्षिणी राजस्थान में न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी हो सकती है।

Shagufta Khanam

Shagufta Khanam

Jr. Sub Editor


Next Story