Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Mausam ki Jankari: राजस्थान में ठंड से मिली राहत, प्रदेश के कई हिस्सोें में शाम तक तेज बारिश के आसार

मौसम की जानकारी (Mausam ki jankari): राजस्थान के लाेगों को आज कुछ ठंड से राहत मिली है। मौसम विभाग ने देर शाम तक प्रदेश के कई हिस्सों में तेज बारिश की चेतावनी जारी की है।

Mausam ki jankari:राजस्थान में ठंड से मिली राहत, प्रदेश के कई हिस्सोें में शाम तक तेज बारिश के आसार
X
राजस्थान मौसम की जानकारी (फाइल फोटो)

Mausam ki jankari :राजस्थान के मौसम ने थोड़ी करवट ली है। लोगों को ठंड से राहत मिली है। प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में आज सुबह मौसम साफ रहा। प्रदेश के बाजार जो कड़ाके की ठंड में बेजान पड़े थे। वहां रौनक लौट आई है। राजस्थान के अधिकतर हिस्सों में रविवार को अधिकतम और न्यूनतम तापमान सामान्य से कम नीचे दर्ज किया गया। मौसम विभाग के अनुसार रविवार को प्रदेश के कई जिलों में अधिकतम तापमान 20.6 से 24.8 डिग्री के बीच रहा।

रविवार को भी दिन में प्रदेश में धूप निकली। शाम ढलते-ढलते ठंड बढ़ने लगी। रविवार को सीकर के फतेहपुर में सबसे कम 3.4 डिग्री तापमान दर्ज किया गया। मौसम विभाग के अनुसार रविवार को श्रीगंगानगर में न्यूनतम तापमान 4.9 डिग्री, चूरु में 5.2 डिग्री, सीकर में 5.5 डिग्री, ऐरनपुरा रोड में 6.0 डिग्री, पिलानी में 6.1 डिग्री, डबोक में 7.4 डिग्री, बीकानेर में 7.8 डिग्री, जैसलमेर में 8.8 डिग्री, फलौदी में 9.0 डिग्री, कोटा में 9.1 डिग्री,सवाई माधोपुर में 9.5 डिग्री, जयपुर में 9.6 डिग्री, अजमेर में 9.9 डिग्री, बाडमेर में 10.2 डिग्री, जोधपुर में 10.6 डिग्री दर्ज किया गया।

आज (सोमवार) के मौसम की बात करें तो सुबह की शुरूआत प्रदेशभर में हल्की ठंड के साथ हुई। कई क्षेत्रों में सुबह से ही बारिश के आसार बने हुए थे। कई क्षेत्रों में हल्की बूंदाबंदी भी देखी गई। मौसम विभाग के अनुसार आज शाम तक प्रदेश के कई जिलों में तेज बारिश हो सकती है। चुरू की बात करें तो यहां मौसम में हल्की ठंड अभी बनी हुई हैं। चुरू के अगले कुछ दिनों के मौसम की बात करें तो यहां तेज बारिश के आसार बने
हुए हैं।

राजस्थान के चुरू में अगले कुछ दिनों में ऐसा रहेगा मौसम

तारीक (चुरू का मौसम)न्यूनतम तापमान
(डिग्री सेल्सियस)
अधिकतम तापमान
(डिग्री सेल्सियस)
मौसम की जानकारी
7 जनवरी1020.0बारिश के आसार
8 जनवरी7.018.0कोहरा के आसार
9 जनवरी6.016.0घना कोहरा रहेगा
10 जनवरी5.0

16.0

कोहरा रहेगा


Next Story